सचिव के खिलाफ शिकायत दर्ज

पटना :निगरानी एक के विशेष जज राघवेंद्र कुमार सिंह की अदालत में स्वास्थ्य विभाग के सचिव समेत 14 पदाधिकारियों के खिलाफ शिकायत पत्र दाखिल किया गया है. इसमें विशेष अदालत से निवेदन किया गया है कि पदाधिकारियों के खिलाफ संज्ञान लेते हुए कानूनी कार्रवाई की जाये. उक्त शिकायत पत्र पर सुनवाई 12 अप्रैल को होगी. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 7, 2016 6:51 AM
पटना :निगरानी एक के विशेष जज राघवेंद्र कुमार सिंह की अदालत में स्वास्थ्य विभाग के सचिव समेत 14 पदाधिकारियों के खिलाफ शिकायत पत्र दाखिल किया गया है. इसमें विशेष अदालत से निवेदन किया गया है कि पदाधिकारियों के खिलाफ संज्ञान लेते हुए कानूनी कार्रवाई की जाये.
उक्त शिकायत पत्र पर सुनवाई 12 अप्रैल को होगी. शिकायत मुजफ्फरपुर के अधिवक्ता सुधीर कुमार ओझा द्वारा दर्ज करायी गयी है. उन्होंने आरोप लगाया गया है कि एक नवंबर, 2011 से लेकर अब तक भ्रष्टाचार में संलिप्त पदाधिकारी दवा के काले काराेबार में संलिप्त हैं. स्वास्थ्य विभाग में पदस्थापित अभियुक्तगण ऊंची पैरवी के आधार पर विगत कई वर्षों से एक ही स्थान पर पदस्थापित हैं. पटना जिले में नकली दवाओं के क्रय-विक्रय में कारोबारियों से सांठगांठ कर अवैध रूप से कमाई कर रहे हैं.
उक्त परिवाद पत्र में भ्रष्टाचार अधिनियम निवारण अधिनयम एवं भारतीय दंड विधान की विभिन्न धाराओं में दोषी होने का आरोप लगाया गया है. विदित हो कि स्वास्थ्य मंत्री के निर्देशानुसार राज्य औषधि विभाग ने एक दल का गठन कर 100 से अधिक जगहों पर छापेमारी की थी. छापेमारी में दवा दुकान, दवा फैकटरी, नर्सिंग हाेम आदि में छापेमारी की गयी थी. दवा कारोबारी द्वारा बड़े पैमाने पर अनियमितता बरतने का मामला प्रकाश में आया था.

Next Article

Exit mobile version