हड़ताल : बिहार में 70 करोड़ का कारोबार हुआ बाधित

पटना : दो लाख रुपये के आभूषण खरीदने पर पैन कार्ड की अनिवार्यता के विरोध में बुधवार को ज्वेलरी व्यवसायी हड़ताल पर रहे. पटना सहित पूरे प्रदेश में हड़ताल का आयोजन हुआ. उन्होंने अपने प्रतष्ठिान बंद रखे और इस कानून को वापस लेने की मांग की. ऑल इंडिया जेम्स एंड ज्वेलरी फेडरेशन के तहत राष्ट्रीय […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 11, 2016 4:04 AM
पटना : दो लाख रुपये के आभूषण खरीदने पर पैन कार्ड की अनिवार्यता के विरोध में बुधवार को ज्वेलरी व्यवसायी हड़ताल पर रहे. पटना सहित पूरे प्रदेश में हड़ताल का आयोजन हुआ. उन्होंने अपने प्रतष्ठिान बंद रखे और इस कानून को वापस लेने की मांग की.
ऑल इंडिया जेम्स एंड ज्वेलरी फेडरेशन के तहत राष्ट्रीय स्तर पर यह हड़ताल की गयी. हड़ताल से प्रदेश में 65 से 70 प्रतिशत दुकानें बंद रहीं. पूरे बिहार में जहां 70 करोड़ रुपये का कारोबार बाधित हुआ वहीं पटना में छह करोड़ रुपये के कारोबार पर असर पड़ा. जानकारी देते हुए तनिष्क शो रूम के प्रबंधक उमेश टेकरिवाल ने बताया कि बिहार में रोजाना 110 करोड़ रुपये और पटना में 11 करोड़ रुपये का कारोबार होता है. हड़ताल की वजह से 70 फीसदी कारोबार पर असर पड़ा है. बंद में बड़े कॉरपोरेट आभूषण व्यवसायी भी शामिल हुए.
व्यवासियों की मानें तो इस कानून के कारण आम आदमी भी वेडिंग सीजन में गोल्ड खरीदने से घबरा रहा है और सर्राफा व्यवसाय बुरी तरह से प्रभावित हो रहा है. इस कारण स्वर्णकार और सर्राफा व्यवसायियों में भारी रोष है.
सिटी में भी बंद रहीं दुकानें : पटना सिटी. सर्राफा कारोबारियों की देशव्यापी हड़ताल के समर्थन में पटना सिटी के भी अधिकतर फुटकर दुकानें बंद रहीं. मंडी के व्यापारियों ने बताया कि पटना सिटी की लगभग दो सौ सर्राफा दुकानों में बंदी रही.

Next Article

Exit mobile version