हे राम : शरारती तत्वों ने बापू की प्रतिमा तोड़ी, आक्रोश

पटना सिटी : सत्य अहिंसा के पुजारी राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जंयती के महज तीन दिन बाद ही शरारती तत्वों ने प्रतिमा को धर से खंडित कर दिया. सुबह की सैर को आये लोगों ने जब देखा, तो आक्रोश फूट पड़ा. घटना चौक थाना क्षेत्र के मंगल तालाब स्थित मनोज कमलिया परिसर में लगे महात्मा […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 6, 2015 8:01 AM

पटना सिटी : सत्य अहिंसा के पुजारी राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जंयती के महज तीन दिन बाद ही शरारती तत्वों ने प्रतिमा को धर से खंडित कर दिया. सुबह की सैर को आये लोगों ने जब देखा, तो आक्रोश फूट पड़ा. घटना चौक थाना क्षेत्र के मंगल तालाब स्थित मनोज कमलिया परिसर में लगे महात्मा गांधी की प्रतिमा की है. यहां प्रतिमा का धर से सिर अलग किया गया था. सुबह की सैर को आये लोगों की मानें, तो शरारती तत्वों ने घटना को अंजाम दिया होगा. इधर अनुमंडल पदाधिकारी अनिल राय ने बताया कि मामले में पड़ताल होगी और खंडित प्रतिमा को बदला जायेगा.

प्रतिमा की जाली तोड़ने का भी प्रयास

स्टेडियम की प्रतिमा को खंडित करने के साथ ही मंगल तालाब गेट पर लगे बापू की प्रतिमा के जाली को भी तोड़ने का प्रयास किया गया. इसको लेकर स्थानीय लोगों में आक्रोश कायम है. पाटलिपुत्र परिषद के महासचिव संजीव यादव का कहना है कि प्रतिमा लगभग पांच दशक पुरानी है. बापू की प्रतिमाओं को संरक्षित व सुरक्षित करने के प्रति सरकार गंभीर नहीं है. जिस वजह से यह घटना घटी. हालांकि, बापू की प्रतिमा के खंडित होने की खबर पाकर मौके पर चौक थाना की पुलिस पहुंची और मामले में जांच पड़ताल की. इस दरम्या न सुबह की सैर को आनेवाले लोगों की तादाद भी उस स्थल पर जुट गयी थी. पटना जिला सुधार समिति के महासचिव राकेश कपूर का कहना था कि महात्मा गांधी के नाम से स्थित गांधी सरोबर को नाम हटाने की साजिश के तहत घटना को अंजाम दिया गया है. हालांकि शरारती तत्वों की कारवाई को लेकर स्थानीय लोगों में रोष कायम है. पुलिस मामले में छानबीन की बात कह रही है. बताते चले कि पटना सिटी में एक दर्जन से अधिक जगहों पर बापू की प्रतिमा लगी है. इसमें खाजेकलां मोड़, बौली मोड़, गुरहट्टा, हमाम समेत कई ऐसे मुहल्ले है. जहां महात्मा गांधी की प्रतिमा लगी है.

Next Article

Exit mobile version