माओवादियों ने 25-26 को बुलाया झारखंड-बिहार बंद

पटना: वर्ग संघर्ष के खिलाफ केंद्र व राज्य सरकार द्वारा चलाये जा रहे ऑपरेशन ग्रीन हंट के खिलाफ भाकपा माओवादियों ने 25 और 26मई को बिहार-झारखंड बंद कराने का निर्णय लिया है. उक्त जानकारी शनिवार को बिहार-झारखंड स्पेशल ऐरिया कमेटी के प्रवक्ता गोपाल ने दी. उन्होंने कहा है कि वर्ग संघर्ष के खिलाफ केंद्र व […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 24, 2015 5:48 AM
पटना: वर्ग संघर्ष के खिलाफ केंद्र व राज्य सरकार द्वारा चलाये जा रहे ऑपरेशन ग्रीन हंट के खिलाफ भाकपा माओवादियों ने 25 और 26मई को बिहार-झारखंड बंद कराने का निर्णय लिया है.
उक्त जानकारी शनिवार को बिहार-झारखंड स्पेशल ऐरिया कमेटी के प्रवक्ता गोपाल ने दी. उन्होंने कहा है कि वर्ग संघर्ष के खिलाफ केंद्र व राज्य सरकार के इशारे पर ग्रीन हंट ऑपरेशन चलाया जा रहा है. अब-तक यह अभियान झारखंड में ही चल रहा था, किंतु अब यह बिहार में भी अघोषित रूप से चल रहा है. इस अभियान के तहत गया में 16 मई को 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

पुलिस ने इस दौरान पुनिया बिगहा में ऐरिया कमेटी की सदस्य उर्मिला उर्फ सरिता की हत्या कर दी. भाकपा माोवादी ने इसकी निंदा की है. स्पेशल ऐरिया कमेटी ने बिहार-झारखंड बंद से अग्नि शामक, दवा-पानी, दूध, एम्बुलेंस और बारात पार्टी को मुक्त रखने की घोषणा की है.

Next Article

Exit mobile version