30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

विप चुनाव में चाहिए 6 सीटें, भाजपा का सीएम होगा मान्य: लोजपा

संवाददाता,पटना: स्थानीय प्राधिकार से विधान परिषद के होनेवाले चुनाव के लिए लोजपा ने छह सीट की दावेदारी की है. लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व केंद्रीय खाद्य व आपूर्ति संरक्षण मंत्री रामविलास पासवान ने इसका संकेत दिया. पार्टी ने हाजीपुर, नालंदा व सहरसा तीनों लोजपा की सीटिंग सीटें हैं. मुंगेर, जमुई व समस्तीपुर में उनके सांसद […]

संवाददाता,
पटना:
स्थानीय प्राधिकार से विधान परिषद के होनेवाले चुनाव के लिए लोजपा ने छह सीट की दावेदारी की है. लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व केंद्रीय खाद्य व आपूर्ति संरक्षण मंत्री रामविलास पासवान ने इसका संकेत दिया. पार्टी ने हाजीपुर, नालंदा व सहरसा तीनों लोजपा की सीटिंग सीटें हैं. मुंगेर, जमुई व समस्तीपुर में उनके सांसद हैं. गंठबंधन धर्म होने के नाते लोजपा का दावा इन छह सीटों पर बनता है.

पासवान ने कहा कि बिहार विधानसभा चुनाव तक राजद-जदयू में बवाल मचेगा. दोनों का वोट बैंक खत्म हो गया है. लालू-नीतीश एक साथ नहीं आनेवाले हैं. तभी तो सपा ने राजद-जदयू की स्थिति को देखते हुए मजर्र करने से अपने को किनारे कर रही है. बिहार में एनडीए गंठबंधन को तीन चौथाई बहुमत मिलेगा. राजद-जदयू के विलय होने से लग रहा था कि चुनाव में लड़ाई होगी, लेकिन अब ऐसी कोई संभावना नहीं दिख रही है. उन्होने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी को लालू से क्यों मोह है पता नहीं लग रहा है. चुनाव के लिए लोजपा तैयार है. वे बिहार की जनता से अपील करेंगे कि दिल्ली की तरह बिहार में एनडीए सरकार बनायें.

उन्होंने कहा कि लोजपा का वोटर एग्रेसिव होकर वोट गिराता है. चाहे किसी के साथ लोजपा रहे. लोजपा का पांच जून से बिहार बचाओ अभियान शुरू होगा. सांसद चिराग पासवान प्रत्येक जिला मुख्यालय जाकर सम्मेलन करेंगे. 26 मई को पार्टी के प्रदेश पदाधिकारी व जिला अध्यक्ष की बैठक में चुनाव की तैयारी को लेकर चर्चा होगी. विधानसभा चुनाव में सीटों के सवाल पर उन्होंने कहा कि एनडीए के साथ बैठक में तय कर लिया जायेगा. भाजपा द्वारा घोषित सीएम लोजपा को मान्य होगा. संवाददाता सम्मेलन में सांसद चिराग पासवान, प्रदेश अध्यक्ष पशुपति कुमार पारस सहित पार्टी नेता उपस्थित थे.

नहीं मिली फसल क्षति की रिपोर्ट
केंद्रीय खाद्य आपूर्ति व संरक्षण मंत्री ने आरोप लगाया कि ओलावृष्टि से क्षति हुई फसल की रिपोर्ट राज्य सरकार ने नहीं दी है. अन्य राज्यों से ओलावृष्टि से हुई फसल क्षति का ब्योरा मिल गया है. उन्होंने कहा कि फसल क्षति का आकलन करने के लिए खाद्य व कृषि मंत्रलय की टीम आयी हुई है.

दलितों की पिटाई करनेवाली पुलिस हो बरखास्त
लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामविलास पासवान ने बेलदारीचक में दलित परिवार की पिटाई करनेवाली पुलिस को बरखास्त कर मुकदमा दर्ज करने की मांग की है. उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बात कर जिन लोगों का मकान तोड़ा गया है उनका मकान इंदिरा आवास योजना से बनवाने के लिए कहा है. बेलदारीचक के पीड़ित दलित परिवार केंद्रीय मंत्री से मिल कर घटना व पुलिस जुल्म की जानकारी दी. रविवार को सांसद चिराग पासवान पीड़ित परिवार से मिलने बेलदारीचक गये थे. उन्होंने कहा कि वे केंद्रीय गृहमंत्री से बात कर मामले को संसद में उठायेंगे. उन्होंने कहा कि बेलदारीचक घटना में राज्य सरकार कार्रवाई नहीं करती है तो 20 जून के बाद सत्याग्रह कार्यक्रम होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें