1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. 41 people arrived in a day to get corona trial vaccine in patna aiims in bihar asj

पटना एम्स में कोरोना के ट्रायल वैक्सीन दिलाने को एक दिन में पहुंचे 41 लोग

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
पटना में एक और कोरोना वैक्सीन का शुरू हुआ ट्रायल
पटना में एक और कोरोना वैक्सीन का शुरू हुआ ट्रायल
Prabhatkhabar

पटना. पटना एम्स में कोरोना वैक्सीन के तीसरे चरण का ट्रायल चल रहा है. इसमें भाग लेने वालों की संख्या लगातार बढ़ रही है. रविवार को यहां वैक्सीन की डोज 41 लोगों को दी गयी.

इनमें डीपीएस के 25 अधिकारी व कर्मी शामिल थे. साथ ही वैक्सीन लेने वाले ज्यादातर लोग उच्च शिक्षित और कामकाजी तबके के हैं. शनिवार को पटना एम्स की डॉक्टर ने खुद पर यह वैक्सीन ली थी. उनकी खबर प्रभात खबर में छपने के बाद कई लोग खुद बतौर वॉलियंटियर आगे आये हैं.

शनिवार को जहां मात्र 18 लोगों ने वैक्सीन ली थी वहीं रविवार को यह संख्या दोगुनी से ज्यादा बढ़ गयी. इसके साथ ही तीसरे चरण के ट्रायल में वैक्सीन लेने वालों संख्या बढ़ कर 200 हो चुकी है.

इनमें से अब तक किसी को भी स्वास्थ्य से जुड़ी कोई परेशानी सामने नहीं आयी है. पटना एम्स के डॉक्टर इनके स्वास्थ्य पर निगरानी रखे हुए हैं. अब तक की जानकारी के मुताबिक इसे लेने वाले सभी लोग पूरी तरह से स्वस्थ हैं.

रविवार को भी वैक्सीन लेने वालों ने बताया कि उन्हें इससे कोई परेशानी नहीं हुई है. कोरोना की यह ट्रायल वैक्सीन तीसरे चरण में यहां करीब एक हजार लोगों को दी जानी है. इसके पिछले दो चरण पूरी तरह से सफल रहे हैं.

वैक्सीन लेने के लिए आने वाले वॉलेंटियरों को एम्स की तरफ से यात्रा भत्ते के तौर पर 750 रुपये भी दिये जाते हैं. इसकी कुल दो डोज दी जाती है.

पहली डोज के 28 वें दिन दूसरी डोज दी जाती है. 1500 रुपये यात्रा भत्ता दिये जाते हैं. 18 वर्ष से अधिक का कोई भी व्यक्ति इसे ले सकता है. वैक्सीन ट्रायल में भाग लेने के लिए मोबाइल नंबर 9471408832 पर संपर्क किया जा सकता है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें