1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. 41 corona positives including two doctors six dead in last 24 hours asj

दो डॉक्टर समेत 41 कोरोना पॉजिटिव मिले, पिछले 24 घंटों में छह की मौत

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
पिछले 24 घंटे में कोविड-19 से पटना में छह लोगों की मौत
पिछले 24 घंटे में कोविड-19 से पटना में छह लोगों की मौत
twitter

पटना : कोरोना संक्रमण से हो रही मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. बुधवार को इस महामारी से हाइकोर्ट के अधिवक्ता रवि दयाल समेत छह लोगों की मौत हो गयी. इनमें पटना एम्स में चार और पीएमसीएच व एनएमसीएच में एक-एक मरीज की मौत शामिल है.

वहीं, एम्स में भर्ती कोरोना पाॅजिटिव मंत्री कपिल देव कामत की स्थिति भी अत्यंत नाजुक बनी हुई है. एम्स कोरोना नोडल आफिसर डॉ संजीव कुमार के मुताबिक पटना एम्स में कोरोना से मरने वालों में रामकृष्ण सेवा आश्रम अररिया के 75 वर्षीय वृद्ध, भोजपुर नरही चंडी निवासी 65 वर्षीय वृद्ध शामिल हैं.

इसके अलावा दानापुर झखड़ी महादेव निवासी 52 साल के अधेड़ एवं पटना के एएन कॉलेज आरडी पैलेस निवासी 66 वर्षीय रवि दयाल भी शामिल हैं. वहीं, बुधवार को एम्स के आइसोलेशन वार्ड में 12 नये मरीजों की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आयी है.

एम्स में 15 लोगों ने कोरोना को मात दे दी, जिन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया. इधर, एनएमसीएच में कोरोना संक्रमित औरंगाबाद बारूण निवासी 55 वर्षीय एक अधेड़ की मौत हो गयी है. इस तरह से एनएमसीएच में 184 की मौत कोरोना से हो चुकी है.

पीएमसीएच के कोविड वार्ड में बुधवार को 45 वर्षीय मरीज की कोरोना से मौत हो गयी. नवादा निवासी मरीज शंकर सिंह को पिछले दिनों यहां गंभीर स्थिति में भर्ती करवाया गया था. इसके कोविड वार्ड में बुधवार को कुल भर्ती मरीजों की संख्या शाम तक 41 थी.

माइक्रोबायोलॉजी विभाग की लैब में बुधवार को आरटीपीसीआर से 472 सैंपलों की जांच की गयी. इसमें से कुल 41 सैंपल पॉजिटिव पाये गये. वहीं रैपिड एंटीजन किट से 169 सैंपलों की जांच की गयी. इसमें पांच पॉजिटिव पाये गये.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें