28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

JOB: 40518 प्रधान शिक्षक और 6421 हेडमास्टरों की होगी नियुक्ति, 865 नर्स की बहाली के लिए अंतिम चयन लिस्ट जारी

Bihar News 40518 प्रारंभिक स्कलों के लिए प्रधान अध्यापक पद के लिए रोस्टर क्लियरेंस 32 जिलों में हो चुका है. बाकी जिलों के रोस्टर क्लियरेंस इसी सप्ताह में पूरा होने की उम्मीद है.

Bihar News: राज्य के प्राथमिक और हाई स्कलों में 40518 प्रधान शिक्षक व 6421 हेडमास्टरों की नियुक्ति का रास्ता साफ हो गया है. इसी महीने शिक्षा विभाग बिहार लोक सेवा आयोग को प्रस्ताव भेज देगा. महीने के अंत तक विज्ञापन भी जारी हो जाने की संभावना है. माध्यमिक और उच्च माध्यमिक 6421 स्कलों में प्रधानाध्यापक पद पर नियुक्त प्रक्रया शुरू करने के लिए रोस्टर क्लियरेंस पूरा हो चुका है. वहीं 40518 प्रारंभिक स्कलों के लिए प्रधान अध्यापक पद के लिए रोस्टर क्लियरेंस 32 जिलों में हो चुका है. बाकी जिलों के रोस्टर क्लियरेंस इसी सप्ताह में पूरा होने की उम्मीद है. सूत्रों के मुताबिक प्रधानाध्यापक का संवर्ग प्रमंडलीय होने की वजह से रोस्टर क्लियरेंस प्रमंडलीय आयुक्त के जरिये हुआ है.

लिखित परीक्षा से दोनों पदों का होगा चयन

जहां तक प्रधान अध्यापक के रोस्टर क्लियरेंस का सवाल है,32 जिला पदाधिकारी कार्यालयों ने यह क्लियरेंस कर दिया है. केवल पटना, सीवान, गोपालगंज, मधुबनी, किशनगंज और मुंगेर जिलों के डीएम कार्यालयों से अभी क्लियरेस रिपोर्ट हासिल नहीं हुई है.

865 नर्स की बहाली के लिए अंतिम चयन लिस्ट जारी

पटना. राज्य स्वास्थ्य समिति ने राज्य के शहरी क्षेत्रों में बाह सत्रों पर टीकाकरण सहित अन्य स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने व मॉडल इम्यूनाइजेशन सेंटर पर काम करने के लिए एएनएम बहाली की अंतिम चयन सूची जारी कर दी है. वर्ष 2020 मे 865 पदों के लिए यह बहाली निकाली गयी थी. सभी पदों पर बहाली कर ली गयी है. इनमे सामान्य पदों के लिए 225, इडब्लूएस के लिए 61 सहित अन्य कैटेगरी के लिए विज्ञापन जारी किया गया था.

Also Read: मोतिहारी के उत्पाद अधीक्षक के तीन ठिकानों पर एसवीयू की छापेमारी, आय से 94 लाख ज्यादा बनायी अवैध संपत्ति

सामान्य अभ्यार्थियों में महिलाओं के लिए कट ऑफ 72.12 तथा पुरुषों के लिए 78.72 गया है. इडब्लूएस का कट ऑफ 60.72, बीसी का कट ऑफ 68.29, एससी का 57.27, एसटी का 61.95, डब्लूबीसी का 67.57 अंक तक कट ऑफ गया है. काउंसलर के खाली पदों के लिए 14 दिसंबर को होने वाली काउंसिलिंग नहीं होगी. अब यह 15 दिसंबर को होगी.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें