अजीजपुर कांड, जरूरत पड़ी, तो करायेंगे सीबीआइ जांच : सीएम

फुलवारीशरीफ. मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने मुजफ्फरपुर के अजीजपुर कांड को साजिश करार दिया और कहा कि यदि जरूरत पड़ी, तो इस कांड की सीबीआइ जांच भी करायी जायेगी. रविवार को इमारत-ए- शरिया में आयोजित तालीमी इजलास में मुख्यमंत्री ने कहा कि हम स्पीडी ट्रायल करा कर दोषियों को सजा दिलायेंगे. अगर वे पाताल में […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 26, 2015 6:15 AM
फुलवारीशरीफ. मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने मुजफ्फरपुर के अजीजपुर कांड को साजिश करार दिया और कहा कि यदि जरूरत पड़ी, तो इस कांड की सीबीआइ जांच भी करायी जायेगी. रविवार को इमारत-ए- शरिया में आयोजित तालीमी इजलास में मुख्यमंत्री ने कहा कि हम स्पीडी ट्रायल करा कर दोषियों को सजा दिलायेंगे. अगर वे पाताल में भी होंगे, तो ढूंढ़ निकालेंगे और कम समय में सजा दिला कर इतिहास कायम करेंगे.

मुख्यमंत्री ने कहा कि अजीजपुर के पीड़ितों को दूसरे दिन पांच-पांच लाख का मुआवजा दे दिया गया. संपत्ति के नुकसान की भरपाई की जायेगी. उनके मकान का पुनर्निर्माण सरकार करायेगी. जांच टीम को जल्द रिपोर्ट देने को कहा गया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार सुन्नी एवं शिया वक्फ बोर्ड की सारी जमीन व संपत्ति अतिक्र मणमुक्त करायी जायेगी. उन्होंने कहा कि बोर्ड के पास हजारों करोड़ की संपत्ति है.

अगर इसे अल्पसंख्यक समुदाय के कल्याण के लिए खर्च किया जाये, तो अल्पसंख्यक समुदाय की तरक्की खुद हो जायेगी. उन्होंने कहा मौलाना मजहरु ल हक अरबी -फारसी विवि को फिलहाल सरकार ने पांच एकड़ जमीन उपलब्ध करायी है . अगर जरूरत पड़ी, तो और जमीन दी जायेगी. इसके अलावा बिहार राज्य मदरसा बोर्ड और बिहार उर्दू एकेडमी को भी जल्द ही जमीन दी जायेगी.

Next Article

Exit mobile version