1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. 18 patients died due to corona in bihar black fungus took two lives in last 24 hours asj

बिहार में कोरोना के कारण 18 मरीजों की मौत, पिछले 24 घंटे में ब्लैक फंगस ने ले ली दो की जान

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Coronavirus Updates
Coronavirus Updates
फाइल

पटना. कोरोना की दूसरी लहर में जून का महीना संक्रमितों के लिए राहत भरा साबित हुआ. लेकिन, संक्रमण से मरने का सिलसिला जारी है. हालांकि अप्रैल व मई महीने की तुलना में जून में मौत की संख्या कम है. इसी क्रम में बुधवार को पटना के सरकारी अस्पतालों में 18 मरीजों की मौत हो गयी. आइजीआइएमएस में सबसे अधिक आठ मरीजों की मौत हो गयी.

वर्तमान में आइजीआइएमएस में 171 मरीज ऑक्सीजन व आइसीयू बेड पर भर्ती हैं. यहां 219 बेड कोविड वार्ड में खाली हैं. वहीं, पीएमसीएच में भी एक मरीज की मौत हो गयी. इधर, एनएमसीएच में में कोरोना संक्रमित चार और मरीजों की मौत हुई है.

अस्पताल के अधीक्षक डॉ विनोद कुमार सिंह व एपिडेमियोलॉजिस्ट डॉ मुकुल कुमार सिंह ने बताया कि एक वर्ष में अस्पताल में संक्रमित 660 मरीजों की मौत अब तक हो चुकी है.

इधर, पटना एम्स में बुधवार को पटना, मुजफ्फरपुर, पश्चिम चंपारण समेत के पांच लोगों की मौत कोरोना से हो गयी, जबकि 6 नये कोरोना मरीजों को भर्ती किया गया है. एम्स में आठ लोगों ने कोरोना को मात दे दी.

13 भर्ती, 12 का ऑपरेशन

शहर में ब्लैक फंगस से मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. आये दिन अलग-अलग अस्पतालों में मरीजों की मौत हो रही है. बुधवार को एक आइजीआइएमएस और एक मरीज की मौत पटना एम्स अस्पताल में हुई है़

आइजीआइएमएस में तीन नये मरीजों को भर्ती किया गया. इसके साथ ही वार्ड में भर्ती मरीजों का आंकड़ा 107 पर पहुंच गया है. इनमें छह पॉजिटिव जबकि 84 मरीज कोविड निगेटिव हैं. संस्थान में 24 घंटे के अंदर सात मरीजों का ऑपरेशन व तीन नये मरीजों को भर्ती किया गया.

वहीं पटना एम्स में सात मरीजों को भर्ती किया गया और पांच का ऑपरेशन किया गया. दूसरी ओर पीएमसीएच में दो नये मरीजों को भर्ती किया गया. 21 मरीज ब्लैक फंगस वार्ड में भर्ती हैं.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें