1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. 17 clerics from abroad will be investigated in patna sample taken

पटना में विदेशों से आये 17 मौलवियों की होगी जांच, लिया गया सैंपल

By Radheshyam Kushwaha
Updated Date
Prabhat Khabar Digital Desk

पटना. दिल्ली में तबलीगी जमात में कोरोना पॉज़िटिव पाये जाने के बाद पटना जिला प्रशासन भी सतर्क हो गया है. मंगलवार को फुलवारी और समनपूरा इलाके में मिले 17 लोगों की जांच के लिये सैंपल लिया गया. बताया जाता है कि जिला प्रशासन ने पटना के फुलवारी संगी मस्जिद में मिले सात मौलवी और कुर्जी मस्जिद में मिले दस मौलवी का सैंपल मंगलवार को लिया. ये सभी फिलहाल मस्जिद और घर में रह रहे थे और बाहर निकलने की इजाजत नहीं थी. ये सभी भी तब्लीगी जमात के थे. कुर्जी मस्जिद के मौलवियों को समनपुरा में एक घर में रखा गया था, क्योंकि इन लोगों ने पटना में चार माह से होने की जानकारी दी थी. इसलिए इनकी जांच उस समय नहीं करायी गयी थी.

कई इलाकों में गये थे. जानकारी के अनुसार उक्त मौलवी लोग पटना के कई इलाकों का भी भ्रमण किया था. ये लोग जिनसे मिले, उनकी भी लिस्ट बना ली गयी है. 18 लोगों के पटना में आने की आशंका, हो रही जांच दिल्ली में तबलीगी जमात में शामिल होने वाले बिहार के 86 मौलवी शामिल हैं. इनमें से 18 के पटना में भ्रमण करने की सूचना है. लेकिन इस बात की पुष्टि नहीं हो पायी है. जिलाधिकारी कुमार रवि ने बताया कि फिलहाल पटना के किसी के होने की सूचना नहीं मिली है. जांच करायी जा रही है कि उनमें से कोई पॉजिटिव पटना आया है या नहीं.

होम क्वारेंटाइन: अगर घर से निकले, तो दर्ज होगी प्राथमिकी

जिला प्रशासन अब होम क्वारेंटाइन का सख्ती से पालन करा रही है. जिन लोगों को होम क्वारेंटाइन होने का निर्देश मिला है और वह अगर बाहर घूमते हुए पाये गये, तो उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की जायेगी. इसके लिए अगल-बगल के लोगों के बयान व उनके मोबाइल के लोकेशन के आधार पर सत्यापन किया जायेगा. बताया जाता है कि होम क्वारेंटाइन के निर्देश के पालन के लिए कई स्तर पर जिला प्रशासन ने लोगों को लगा दिया है. अब नंबरों के साथ ही वाट्सएप के माध्यम से भी जिला प्रशासन ने घर में रहने का आग्रह शुरू कर दिया है. उप विकास आयुक्त रिची पांडेय ने बताया कि जिन लोगों को होम क्वारेंटाइन को आदेश मिला है, उन्हें घर में ही रहना है. अगर उनके घर से निकलने की सूचना पायी जाती है, तो उनके खिलाफ अब स्थानीय थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी जायेगी. विदित हो कि राज्यों से आये लोगों को 14 दिन व विदेशों से आये लोगों को 28 दिन होम क्वारेंटाइन में रहने का निर्देश दिया गया है. फिलहाल पटना जिले में करीब चार हजार लोग होम क्वारेंटाइन में रखे गये हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें