1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. 148 special trains will run from old number reservation system will remain intact in general coach rdy

Bihar News: 148 स्पेशल ट्रेनें पुराने नंबर से चलेंगी, जेनरल कोच में आरक्षण की व्यवस्था रहेगी बरकरार

Bihar News कोरोना के कारण यात्रियों के व्यापक स्वास्थ्य हित को लेकर रेलवे द्वारा नियमित ट्रेनों को स्पेशल ट्रेन के रूप में परिचालित करने का निर्णय लिया गया था.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
सोशल मीडिया.

Bihar News: रेलवे बोर्ड की ओर से स्पेशल ट्रेन का दर्जा समाप्त किये जाने के बाद तेजस राजधानी, संपूर्ण क्रांति, श्रमजीवी सहित पूर्व मध्य रेल में चलनेवाली 148 मेल/एक्सप्रेस अब पुराने नंबर से चलेगी. इन ट्रेनों के नंबर के आगे से जीरो हट जायेगा. पूमरे के मुख्य जनसंपर्क पदाधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि रेलवे द्वारा वर्तमान में चलायी जा रही पूर्व मध्य रेल की नियमित मेल/एक्सप्रेस व होली डे स्पेशल ट्रेनों के लिए स्पेशल ट्रेन का दर्जा तत्काल प्रभाव से समाप्त करने का निर्णय लिया गया है.

वर्तमान में जिन ट्रेनों के सामान्य श्रेणी में आरक्षण की व्यवस्था है, वह यथावत जारी रहेगी. पूर्व में जो कोच अनारक्षित घोषित किये गये थे, वे अनारक्षित बने रहेंगे. उन्होंने बताया कि जो यात्री यात्रा टिकट पूर्व में ही आरक्षित करवा चुके हैं, वैसे यात्रियों से ना ही किराया का अंतर लिया जायेगा, न ही किसी प्रकार की धन वापसी होगी. सभी मेल/एक्सप्रेस ट्रेनों का कोच संयोजन, ठहराव में किसी प्रकार का बदलाव नहीं किया गया है. कोरोना के कारण यात्रियों के व्यापक स्वास्थ्य हित को लेकर रेलवे द्वारा नियमित ट्रेनों को स्पेशल ट्रेन के रूप में परिचालित करने का निर्णय लिया गया था.

अब सभी मेल/एक्सप्रेस ट्रेन अपने पुराने नंबर से चलायी जायेंगी. उदाहरणस्वरूप राजेद्र नगर टर्मिनल-नयी दिल्ली के बीच चलने वाली 02393 संपूर्ण क्रांति स्पेशल ट्रेन अपने पुराने नंबर 12393 नंबर से, तेजस राजधानी 02309 अब 12309 से , 03388 धनबाद–हावड़ा स्पेशल पुराने नंबर 22388 से, 03259 पटना–छत्रपति महाराज टर्मिनस स्पेशल अब अपने पुराने नंबर 82355 से चलेगी. इस तरह अन्य ट्रेनों का भी परिचालन उनके पुराने नंबर से ही होगा.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें