एक फरवरी से मोबाइल एप से ग्रामीण सड़कों पर नजर, गड़बड़ी पाये जाने पर नपेंगे ठेकेदार और इंजीनियर

पटना : बिहार की ग्रामीण सड़कों पर एक फरवरी से मोबाइल एप के जरिये नजर रखी जायेगी. साथ ही हर तीन माह पर सड़कों की नियमित जांच की जायेगी. जांच में हर सड़क की तस्वीर और रिजल्ट एप सिस्टम में दर्ज किया जायेगा. इसमें किसी भी तरह की गड़बड़ी पाये जाने पर संबंधित ठेकेदार और […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 30, 2020 7:23 PM

पटना : बिहार की ग्रामीण सड़कों पर एक फरवरी से मोबाइल एप के जरिये नजर रखी जायेगी. साथ ही हर तीन माह पर सड़कों की नियमित जांच की जायेगी. जांच में हर सड़क की तस्वीर और रिजल्ट एप सिस्टम में दर्ज किया जायेगा. इसमें किसी भी तरह की गड़बड़ी पाये जाने पर संबंधित ठेकेदार और इंजीनियर पर कार्रवाई होगी. इसका मकसद कम समय में अधिक संख्या में सड़कों की मॉनीटरिंग कर उन्हें बेहतर स्थिति में रखना और ग्रामीण क्षेत्रों में आवागमन की सुविधा को विकसित करना है. इसके लिए ग्रामीण कार्य विभाग का एप बनकर तैयार हो गया है.

मॉनीटरिंग का काम ग्रामीण कार्य विभाग करेगा. सड़क का गलत फोटो अपलोड करने पर एप के माध्यम से विभाग के मॉनीटरिंग सेल को जानकारी मिल जायेगी. एप से विभाग को जानकारी मिल जायेगी कि फोटो कहां का है और कब अपलोड किया गया है. मॉनीटरिंग में सड़कों की मरम्मत मानक के अनुसार नहीं होने या अन्य गड़बड़ी पाये जाने पर ठेकेदारों और इंजीनियरों पर जिम्मेदारी के अनुसार कार्रवाई होगी.

Next Article

Exit mobile version