शहाबुद्दीन ने विशेष अभियोजक जेपी सिंह को दी धमकी

पटना : मंडल कारा में गठित विशेष अदालत में उस समय माहौल असहज हो गया, जब एक मामले की सुनवाई के दौरान पूर्व सांसद मो शहाबुद्दीन ने विशेष अभियोजक जयप्रकाश सिंह को धमकी दे डाली. उस समय शहाबुद्दीन व उनके समर्थकों की ओर से माले नेता सुबाष प्रसाद पर किये गये हमले के मामले में […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 4, 2020 7:16 AM
पटना : मंडल कारा में गठित विशेष अदालत में उस समय माहौल असहज हो गया, जब एक मामले की सुनवाई के दौरान पूर्व सांसद मो शहाबुद्दीन ने विशेष अभियोजक जयप्रकाश सिंह को धमकी दे डाली. उस समय शहाबुद्दीन व उनके समर्थकों की ओर से माले नेता सुबाष प्रसाद पर किये गये हमले के मामले में गवाह हंसनाथ राम की गवाही चल रही थी. मो शहाबुद्दीन ने कहा कि वर्षों पूर्व इसकी गवाही हो चुकी है और यह मामला समाप्ति के कगार पर था.
पुन: उस गवाह काे कोर्ट में प्रस्तुत करने का क्या औचित्य है? विशेष अभियोजक जयप्रकाश सिंह ने बताया कि इसी पर मो शहाबुद्दीन ने बिफरते हुए धमकी दी और अमर्यादित भाषा का प्रयोग किया. उन्होंने बताया कि इस पर कोर्ट ने भी नाराजगी जतायी. बचाव पक्ष ने पूर्व में गवाही के दौरान हंसनाथ राम पर आरोप लगाया गया था कि वह हंसनाथ राम नहीं है, जिसके बाद दुबारा उसे कोर्ट में गवाही के लिए प्रस्तुत किया गया था.
शुक्रवार को जेल के भीतर गठित विशेष न्यायालय में मो शहाबुद्दीन से जुड़े आठ मामलों की सुनवाई हुई. तत्कालीन जेल अधीक्षक के साथ किये गये दुर्व्यवहार के मामले में जेलर डैनियल दिनेश गवाही देने के लिए उपस्थित हुए थे, लेकिन इस मामले में सह अभियुक्त शंकर दास के रांची जेल में होने के कारण गवाही नहीं हो सकी. शेष अन्य मामलों में आंशिक सुनवाई की गयी. सुनवाई के दौरान बचाव पक्ष के अधिवक्ता उपस्थित नहीं रहे.

Next Article

Exit mobile version