पटना मेट्रो के निर्माण के लिए लोन का रास्ता साफ

पटना : पटना मेट्रो के लिए पहले फेज की केंद्र व राज्य सरकार की ओर से राशि मिलने के बाद अब पूरे प्रोजेक्ट की 60 फीसदी राशि लोन के रूप में मिलने का रास्ता साफ हो गया है. जानकारी के अनुसार जापानी एजेंसी जाइका से करीब 600 करोड़ का लोन लिया जाना है. इसके लिए […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 3, 2019 6:02 AM

पटना : पटना मेट्रो के लिए पहले फेज की केंद्र व राज्य सरकार की ओर से राशि मिलने के बाद अब पूरे प्रोजेक्ट की 60 फीसदी राशि लोन के रूप में मिलने का रास्ता साफ हो गया है. जानकारी के अनुसार जापानी एजेंसी जाइका से करीब 600 करोड़ का लोन लिया जाना है.

इसके लिए नगर विकास व आवास विभाग के अधिकारियों ने दिल्ली में जाकर केंद्रीय वित्त मंत्रालय की स्क्रीनिंग कमेटी के सामने प्रेजेंटेशन दिया था. अब स्क्रीन कमेटी ने इस प्रेजेंटेशन को पास कर दिया है. कमेटी से पास हाेने के बाद ही जाइका की ओर से लोन की प्रक्रिया की स्वीकृति होती है. ऐसे में पटना मेट्रो निर्माण को लेकर धीरे-धीरे सारी बाधाएं दूर हो रही हैं.
मिट्टी जांच के बाद सबसे पहले मेट्रो डिपो का काम शुरू होगा
वहीं, दूसरी तरफ मेट्रो के एलाइमेंट व स्टेशनों को लेकर जो बदलाव किये गये थे, उन पर मुख्यमंत्री के स्तर से मंजूरी मिलनी अभी बाकी है. इसके अलावा मेट्रो को लेकर मिट्टी जांच का काम अभी चल रहा है. मिट्टी जांच के बाद डीएमआरसी सबसे पहले न्यू आइएसबीटी में बनने वाले मेट्रो डिपो को लेकर काम की शुरुआत करेगा. उसके लिए टेंडर जारी किया जायेगा.

Next Article

Exit mobile version