कॉमर्शियल वाहनों से निगम वसूल करेगा टॉल टैक्स

पटना : नगर निगम क्षेत्र में आने व गुजरने वाली कॉमर्शियल वाहनों से निगम टॉल टैक्स की वसूली करेगा. इसको लेकर निगम अधिकारियों की टीम प्रस्ताव तैयार कर लिया है. यह प्रस्ताव सोमवार को स्थायी समिति की बैठक में प्रस्तुत किया जायेगा. स्थायी समिति से प्रस्ताव को मंजूरी मिलती है, तो बोर्ड से स्वीकृति मिलने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 20, 2019 8:01 AM

पटना : नगर निगम क्षेत्र में आने व गुजरने वाली कॉमर्शियल वाहनों से निगम टॉल टैक्स की वसूली करेगा. इसको लेकर निगम अधिकारियों की टीम प्रस्ताव तैयार कर लिया है. यह प्रस्ताव सोमवार को स्थायी समिति की बैठक में प्रस्तुत किया जायेगा.

स्थायी समिति से प्रस्ताव को मंजूरी मिलती है, तो बोर्ड से स्वीकृति मिलने के बाद विभाग से अनुमति ली जायेगी. इसके बाद निगम क्षेत्र में आने वाली कॉमर्शियल वाहनों से टैक्स वसूलना शुरू हो जायेगा. इसके साथ ही बैठक में पटना कम्यूनिकेशन विनियमन के प्रस्ताव भी बैठक में लाया जा रहा है.
दर भी की गयी तय
टॉल टैक्स को लेकर तैयार प्रस्ताव में कॉमर्शियल वाहनों के दर भी निर्धारित की गयी है. इसमें चार चक्का के वाहनों से 25 रुपये, छह चक्का के वाहनों से 35 रुपये और 10 चक्का के वाहनों से 90 रुपये निर्धारित की गयी है.
विभाग से प्रस्ताव की अनुमति मिल जाती है, तो निगम राजस्व में करोड़ों रुपये की बढ़ोतरी हो जायेगी. निगम अधिकारियों की टीम ने दूसरे राज्य के कई नगर निगमों में लागू टॉल टैक्स के मसौदा का अध्ययन किया. इसके बाद पटना टॉल टैक्स विनियमन-19 का प्रस्ताव तैयार किया गया है.

Next Article

Exit mobile version