पटना : हत्या की साजिश के वायरल ऑडियो में विधायक अनंत सिंह की ही थी आवाज

मुश्किलें बढ़ी : एफएसएल की जांच में हुई पुष्टि पटना/बाढ़ : विधायक अनंत सिंह के खिलाफ भोला सिंह व मुकेश सिंह की हत्या की साजिश रचने के मामले में पुलिस को बड़ा साक्ष्य मिला है. फोरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (एफएसएल) ने इसकी पुष्टि कर दी है कि वायरल ऑडियो की आवाज और अनंत सिंह की आवाज […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 6, 2019 7:59 AM
मुश्किलें बढ़ी : एफएसएल की जांच में हुई पुष्टि
पटना/बाढ़ : विधायक अनंत सिंह के खिलाफ भोला सिंह व मुकेश सिंह की हत्या की साजिश रचने के मामले में पुलिस को बड़ा साक्ष्य मिला है. फोरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (एफएसएल) ने इसकी पुष्टि कर दी है कि वायरल ऑडियो की आवाज और अनंत सिंह की आवाज समान है.
एफएसएल ने जांच रिपोर्ट बुधवार को पटना पुलिस को सीलबंद फाइल में सौंप दी थी, जिसे गुरुवार को बाढ़ के एसीजेएम कुमार माधवेंद्र के कोर्ट पंडारक के थानाध्यक्ष रमन प्रकाश वशिष्ठ ने पेश किया. कोर्ट ने जांच रिपोर्ट को अभिलेख पर लगाने का निर्देश दिया. जांच रिपोर्ट के अनुसार वायरल ऑडियो क्लिप से अनंत सिंह के वॉयस सैंपल के 23 शब्द मैच कर गये हैं.
अब पुलिस इस मामले में अनंत सिंह को आरोपित बना सकती है. इसके लिए एसएफएल की जांच रिपाेर्ट के आधार पर अनुसंधानकर्ता ने वरीय अधिकारियों ने निर्देश मांगा है. संभावना है कि दो-तीन दिनों में उन्हें अगली कार्रवाई का निर्देश मिल सकता है, जिसमें विधायक को बाढ़ कोर्ट में पेश किया जायेगा. इसके बाद उन्हें रिमांड पर लेने की कार्रवाई हो सकती है.
14 जुलाई को दर्ज हुई थी प्राथमिकी
14 जुलाई को पंडारक थाने में भोला सिंह व उसके भाई मुकेश सिंह की हत्या के प्रयास से संबंधित मामला दर्ज हुआ था. मामले का खुलासा उस समय हुआ, जब इन दोनों की हत्या के लिए पंडारक पहुंचे तीन शूटरों को लोगों ने पकड़ लिया और पुलिस को सौंप दिया. इसी बीच एक ऑडियो वायरल हुआ, जिसमें यह चर्चा थी कि अनंत सिंह व जहानाबाद के विकास सिंह आपस में बात कर रहे थे. आवाज की जांच के लिए एफएसएल ने एक अगस्त को अनंत सिंह का वॉयस सैंपल लिया.
इसके बाद मामले की जांच के दौरान अनंत सिंह के गांव नदावां स्थित पैतृक आवास पर पुलिस ने छापेमारी की और एके-47 हथियार व दो हैंड ग्रेनेड बरामद किये. फिलहाल इस मामले में अनंत सिंह के करीबी लल्लू मुखिया समेत सात लोग गिरफ्तार हो चुके हैं, जबकि विकास सिंह फरार है.

Next Article

Exit mobile version