पटना : प्याज का भाव 45 रुपये प्रति किलो तक पहुंचा

पटना : राजधानी पटना में प्याज की कीमत 45 रुपये प्रति किलो तक पहुंचा गयी है. बीते दो सप्ताह में प्याज की कीमतों में 10 से 15 रुपए तक की वृद्धि हुई है. जबकि पटना के थोक मंडी में प्याज का थोक भाव 30 रुपये प्रति किलो है. लगातार प्याज की कीमतें बढ़ने से गृहिणियों […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 3, 2019 6:25 AM
पटना : राजधानी पटना में प्याज की कीमत 45 रुपये प्रति किलो तक पहुंचा गयी है. बीते दो सप्ताह में प्याज की कीमतों में 10 से 15 रुपए तक की वृद्धि हुई है. जबकि पटना के थोक मंडी में प्याज का थोक भाव 30 रुपये प्रति किलो है. लगातार प्याज की कीमतें बढ़ने से गृहिणियों का बजट गड़बड़ाने लगा है. किलो के बदले लोग पाव में ही प्याज खरीद रहे हैं.
थोक कारोबारियों का कहना है कि अभी कीमतों और तेजी के आसार हैं. कुछ इलाके के खुदरा बाजार 40 रुपये प्रति किलो प्याज बिक रहा है, लेकिन पॉश इलाके में प्याज का भाव 45 रुपये के स्तर पर पहुंच गया है.
लोकल प्याज 40 से 45 रुपये प्रति किलो है जबकि नासिक का प्याज 34- 36 रुपये खुदरा बाजार में है. पटना की थोक मंडियों में महराष्ट्र के नासिक से प्याज आता है. लेकिन भारी बारिश की वजह से सप्लाइ लगभग ठप पड़ गया है.
थोक कारोबारी संतोष कुमार का कहना है कि प्याज की आवक 30-35 फीसदी ही रह गयी है. जहां 300 टन प्याज आता था, अब महज 50 से 60 टन की आ रहा है. सप्लाइ में कमी की वजह से कीमतें बढ़ रही हैं. आने वाले कुछ दिनों में प्याज की कीमत 50 -55 रुपये प्रति किलो तक पहुंच सकती है.

Next Article

Exit mobile version