पटना लॉ कॉलेज की स्थायी मान्यता को लेकर धरना

पर्याप्त संख्या में शिक्षक-कर्मियों की बहाली की मांग मान्यता नहीं मिलने पर उग्र आंदोलन का रास्ता अख्तियार करेंगे छात्र पटना : पटना लॉ कॉलेज की स्थायी मान्यता बहाली की मांग को लेकर शनिवार को एआइएसएफ, जेएसीपी और जेएसडी के छात्रों ने कॉलेज के शताब्दी भवन द्वार पर धरना दिया गया. छात्रों ने बार कॉउंसिल ऑफ […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 14, 2019 10:09 AM
पर्याप्त संख्या में शिक्षक-कर्मियों की बहाली की मांग
मान्यता नहीं मिलने पर उग्र आंदोलन का रास्ता अख्तियार करेंगे छात्र
पटना : पटना लॉ कॉलेज की स्थायी मान्यता बहाली की मांग को लेकर शनिवार को एआइएसएफ, जेएसीपी और जेएसडी के छात्रों ने कॉलेज के शताब्दी भवन द्वार पर धरना दिया गया. छात्रों ने बार कॉउंसिल ऑफ इंडिया अपना मनमाना रवैया बंद करने को लेकर रोषपूर्ण नारे लगाये. पटना लॉ कॉलेज की मान्यता पर संकट की वजह से इस बार कॉलेज में नये सत्र में नामांकन और पठन-पाठन तो दूर प्रवेश परीक्षा भी अभी तक नहीं हो पायी है.
गौरतलब है कि पिछले कई वर्षों से हर वर्ष कॉलेज को बार काउंसिल ऑफ इंडिया अस्थायी मान्यता देता है और पढ़ायी शुरू होती है. लेकिन इस बार अस्थायी मान्यता भी नहीं मिली है जिसके कारण विद्यार्थियों का भविष्य अधर में फंसा हुआ है.
धरने को संबोधित करते हुए एआइएसएफ के राज्य सचिव सुशील कुमार, जेएसीपी के प्रदेश अध्यक्ष गौतम आनंद और जेएसडी के प्रदेश प्रवक्ता बबलू सम्राट ने कहा कि जिस कॉलेज ने देश को कई चीफ जस्टिस दिये और एवं राज्य को जस्टिस, जहां से देश के वर्तमान कानून मंत्री, बार कॉउंसिल ऑफ इंडिया के चेयरमैन हों वहां की दयनीय स्थिति बहुत ही खतरनाक स्थिति की तरफ इशारा करती है. छात्र नेताओं ने तत्काल मान्यता बहाली नहीं करने पर उग्र आंदोलन की धमकी दी है.
इस दौरान एआइएसएफ के अक्षय कुमार, बबलू राज, मौर्या सिंह, राहुल कुमार, जेएसीपी के अखिलेश यादव, प्रिया राज, जेएसडी के दिलीप कुमार, मुकेश दयाल, विवेक पटेल,अरविंद कुमार, आलोक कुमार, आइसा के रामजी यादव ने संबोधित किया. मौके पर रोशन कुमार, कल्पना सिंह, सुनील कुशवाहा, सौरभ यादव, जिबु खान, रोहित कुमार, रवि कुमार सहित दर्जनों छात्र–छात्राएं शामिल थे.

Next Article

Exit mobile version