पीएम ने दिलाया पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा

पटना : उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि जिन लोगों ने पिछड़ों–अतिपिछड़ों को बंधुआ मजदूर समझ कर 15 साल तक राज किया, उन्हें इस समाज पर अपनी मोनोपली खत्म होने से जलन हो रही है. भाजपा ने जब से पिछड़े समाज के नरेंद्र भाई मोदी को प्रधानमंत्री बनाया, तब से उनके खिलाफ जारी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 20, 2019 5:12 AM

पटना : उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि जिन लोगों ने पिछड़ों–अतिपिछड़ों को बंधुआ मजदूर समझ कर 15 साल तक राज किया, उन्हें इस समाज पर अपनी मोनोपली खत्म होने से जलन हो रही है. भाजपा ने जब से पिछड़े समाज के नरेंद्र भाई मोदी को प्रधानमंत्री बनाया, तब से उनके खिलाफ जारी अमर्यादित बयानबाजी उसी जलन से भरी हुई है.

पिछड़ों के प्रति प्रधानमंत्री की प्रतिबद्धता और पीएमओ पर सवाल उठाने वालों को पता नहीं है कि प्रधानमंत्री के निजी सचिव राजीव टोप्नो आदिवासी समाज से हैं. उप मुख्यमंत्री ने कहा कि एनडीए सरकार में जो राज्यपाल बनाये गए, उनमें गंगा प्रसाद चौरसिया और कल्याण सिंह जहां पिछड़े समाज से हैं, वहीं सत्यदेव नारायण आर्य और बेबी रानी मौर्य रविदास समाज से हैं.
मोदी ने कहा कि लालू प्रसाद महिलाओं को रिजर्वेशन देने का विरोध करते हैं, जबकि बिहार में एनडीए सरकार ने पंचायतों में महिलाओं को 50 फीसद और पुलिस बल में 35 फीसदी रिजर्वेशन दिया. प्रधानमंत्री ने पहली बार पांच महिलाओं को राज्यपाल बनने का अवसर दिया. किंग मेकर बनते फिरे लालू प्रसाद बताएं कि जब वे पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा नहीं दिला पाये, तब यह ऐतिहासिक काम किसने किया?

Next Article

Exit mobile version