पटना : अवैध निर्माण पर कार्रवाई शुरू कई स्थायी अतिक्रमण तोड़े गये

दीघा-अार ब्लॉक सड़क. मंगलवार को चला प्रशासन का हथौड़ा कई लोग अपने स्तर से भी अतिक्रमण तोड़ रहे हैं, दो मीटर से अधिक था अतिक्रमण पटना : बीते कई दिनों से आर ब्लॉक-दीघा मार्ग से अतिक्रमण को हटाने का काम जारी है. मंगलवार को स्थायी अतिक्रमण पर भी प्रशासन ने हथौड़ा चलाना शुरू कर दिया. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 20, 2019 7:20 AM
दीघा-अार ब्लॉक सड़क. मंगलवार को चला प्रशासन का हथौड़ा
कई लोग अपने स्तर से भी अतिक्रमण तोड़ रहे हैं, दो मीटर से अधिक था अतिक्रमण
पटना : बीते कई दिनों से आर ब्लॉक-दीघा मार्ग से अतिक्रमण को हटाने का काम जारी है. मंगलवार को स्थायी अतिक्रमण पर भी प्रशासन ने हथौड़ा चलाना शुरू कर दिया.
पुनाईचक, इंद्रपुरी, शिवपुरी व राजीव नगर तक मार्ग के दोनों तरफ दर्जन भर से अधिक निर्माणों को तोड़ा गया. शिवपुरी के पास कई मकानों द्वारा दो मीटर से अधिक यानी लगभग छह फुट तक अतिक्रमण किया गया था, नापी के बाद उन पर लाल निशान लगा दिया गया था, जिन्हें अभियान के तहत तोड़ दिया गया. वहीं कई लोग अपने स्तर से भी तोड़ने की कार्रवाई कर रहे हैं. मार्ग के पूर्व नाले के उस पार भी अतिक्रमण को बड़ी मशीन लगा कर तोड़ने का काम किया गया.
प्रशासन के निर्देश के बाद भी रास्ते पर स्थित लगभग 11 प्रतिमाओं को हटाने की कार्रवाई नहीं की जा रही है. प्रशासन ने मंदिर के लोगों के साथ कई बार बैठक की है, उनको हटाने के निर्देश दिये गये हैं.
छह माह से बैठक व निर्देश दिये जा रहे हैं, बावजूद इसके मंदिर के लोग अपने स्तर से प्रतिमाएं हटाने का काम नहीं कर रहे हैं. प्रशासन के एक अधिकारी ने बताया कि होली बाद प्रशासन इन पर कार्रवाई करने जा रहा है. अगर वे लोग अपने स्तर से नहीं हटाते तो प्रशासन के अधिकारी विधि अनुसार प्रतिमाओं को वहां से उठा कर पास के किसी मंदिर में स्थापित करा देंगे.
तेजी से चल रहा निर्माण : वहीं दीघा-आर ब्लॉक मार्ग पर एजेंसी ने तेजी से निर्माण कार्य शुरू कर दिया है. फिलहाल डंफर के माध्यम से मिट्टी ढुलाई का काम जारी है. फिलहाल छह लेन को ध्यान में रख कर काम किये जा रहे हैं, इसके बाद सर्विस लेन के लिए काम शुरू होगी. दूसरी तरफ निर्माण से इंद्रपुरी व शिवपुरी रेलवे लाइन मार्ग पर डंफर परिचालन के कारण दिन भर धूल उड़ती रहती है. इससे स्थानीय लोगों को परेशानी हो रही है.

Next Article

Exit mobile version