पटना : आईटीआई में इंस्ट्रक्टर के 1800 पदों पर होगी नियुक्ति

पटना : राज्य के आईटीआई में व्यवसाय अनुदेशकों (इंस्ट्रक्टर) के खाली करीब 1800 पदों पर नियुक्ति होगी. यह नियुक्ति पार्टटाइम या गेस्ट के रूप में होगी. इस पर श्रम संसाधन विभाग के मंत्री विजय कुमार सिन्हा की सहमति के बाद आगे की कार्रवाई के लिए यह प्रस्ताव कैबिनेट में भेजा गया है. इन पदों के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 16, 2018 8:42 AM
पटना : राज्य के आईटीआई में व्यवसाय अनुदेशकों (इंस्ट्रक्टर) के खाली करीब 1800 पदों पर नियुक्ति होगी. यह नियुक्ति पार्टटाइम या गेस्ट के रूप में होगी. इस पर श्रम संसाधन विभाग के मंत्री विजय कुमार सिन्हा की सहमति के बाद आगे की कार्रवाई के लिए यह प्रस्ताव कैबिनेट में भेजा गया है. इन पदों के चयन में पारदर्शिता के लिए एनआईसी द्वारा तैयार पोर्टल के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन लिये जाने का प्रस्ताव है.
इसकी पूरी प्रक्रिया की जानकारी निदेशालय, नियोजन एवं प्रशिक्षण के माध्यम से दैनिक समाचार पत्रों में विज्ञापन प्रकाशित कर दी जायेगी. इसे लेकर मंत्री विजय कुमार सिन्हा ने विभागीय पदाधिकारियों को निर्देश दिया है कि गेस्ट इंस्ट्रक्टर के साथ इन पदों पर संविदा अथवा नियमित नियुक्ति के लिए शीघ्र कार्रवाई की जाये. बिहार के सभी आईटीआई में गुणवत्तापूर्वक शिक्षा और प्रशिक्षण दिया जाये.

Next Article

Exit mobile version