पटना : एकमुश्त एक लाख रुपये सहायता राशि देगी सरकार

सिविल सेवा प्रोत्साहन योजना : 31 तक भरें आवेदन पटना : वर्ष 2018 में आयोजित सिविल सेवा परीक्षा की पीटी पास करने वाले एससी-एसटी और अत्यंत पिछड़ा वर्ग के अभ्यर्थी सिविल सेवा प्रोत्साहन योजना का लाभ पाने के लिए 31 अगस्त तक आवेदन कर सकते हैं. उन्हें सिविल सेवा की मुख्य परीक्षा की तैयारी के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 19, 2018 5:37 AM
सिविल सेवा प्रोत्साहन योजना : 31 तक भरें आवेदन
पटना : वर्ष 2018 में आयोजित सिविल सेवा परीक्षा की पीटी पास करने वाले एससी-एसटी और अत्यंत पिछड़ा वर्ग के अभ्यर्थी सिविल सेवा प्रोत्साहन योजना का लाभ पाने के लिए 31 अगस्त तक आवेदन कर सकते हैं. उन्हें सिविल सेवा की मुख्य परीक्षा की तैयारी के लिए प्रदेश सरकार एकमुश्त एक लाख रुपये की सहायता राशि देगी. इसके लिए ऑनलाइन आवेदन करने की प्रक्रिया और अन्य जानकारी विभागीय वेबसाइट पर भी उपलब्ध करा दी गयी है.
किस अभ्यर्थी को मिलेगा लाभ : अभ्यर्थी को बिहार का स्थायी निवासी होना चाहिए. उन्हें अत्यंत पिछड़ा वर्ग का सदस्य होना चाहिए. उन्हें बिहार लोक सेवा आयोग, पटना की ओर से आयोजित संयुक्त प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा या संघ लोक सेवा आयोग, नयी दिल्ली की ओर से आयोजित सिविल सेवा प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा उत्तीर्ण होना अनिवार्य है.
लाभ देने का क्या है उद्देश्य : इस योजना का मुख्य उद्देश्य एससी-एसटी और अतयंत पिछड़ा वर्ग के मेधावी छात्र-छात्राओं को आगे की तैयारी के लिए आर्थिक सहयोग दिया जाना है. बता
दें कि इस साल सिविल सेवा की प्रारंभिक परीक्षा तीन जून, 2018 को हुई थी. संघ लोक सेवा आयोग ने 14 जुलाई, 2018 को इसका रिजल्ट घोषित कर दिया था. इसकी मुख्य परीक्षा 28 सितंबर से होगी.

Next Article

Exit mobile version