अगले 24 घंटे में बिहार के मौसम में होगा बड़ा बदलाव, अलर्ट जारी

पटना : आने वाले 24 घंटे में बिहार ही नहीं बल्कि झारखंड में भी भारी बारिश के साथ आंधी-तूफान आने की संभावना है. मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के भीतर बिहार के कई हिस्सों में भारी बारिश होने की संभावना जतायी है. विभाग के मुताबिक पश्चिम बंगाल और ओड़िशा के पश्चिमी तट के दक्षिणी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 21, 2018 1:31 PM

पटना : आने वाले 24 घंटे में बिहार ही नहीं बल्कि झारखंड में भी भारी बारिश के साथ आंधी-तूफान आने की संभावना है. मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के भीतर बिहार के कई हिस्सों में भारी बारिश होने की संभावना जतायी है. विभाग के मुताबिक पश्चिम बंगाल और ओड़िशा के पश्चिमी तट के दक्षिणी हिस्से और लक्षद्वीप के तटों पर आज सुबह से जारी तेज हवाओं के कारण समुद्र पूरी तरह अशांत रहेगा और इसका व्यापक प्रभाव बिहार-झारखंड के मौसम पर देखने को मिल सकता है.

जानकारी के मुताबिक भारतीय राष्ट्रीय महासागर सूचना केंद्र ने भी इस संबंध में अलर्ट जारी किया है. उसके आलोक में मौसम विभाग ने अपनी ओर से चेतावनी जारी की है. बताया जा रहा है कि पश्चिमी तट और लक्षद्वीप से सटे तटों पर ऊंची लहरों के उठने की संभावना है. यह शनिवार को ज्यादा देखी जा सकती है. इसी का प्रभाव अगले 24 घंटे के अंदर देखने को मिल सकता है.

मौसम विभाग ने अपनी चेतावनी में लोगों से सावधान रहने की बात कही है. विभाग के मुताबिक बिहार के मुजफ्फरपुर, भागलपुर, किशनगंज और सीमांचल के जिलों के अलावा पूर्वोत्तर के इलाकों में आंधी तूफान के साथ ओले भी गिर सकते हैं. साथ में जबरदस्त बारिश भी होने की संभावना है. हालांकि, बिहार में सुबह से धूप निकली हुई है, लेकिन मौसम में नमी बनी हुई है. बादल छाए हुए हैं.

यह भी पढ़ें-
ऐसा कदम उठाने से ईंधन की कीमतों में वृद्धि से मिलेगी राहत : प्रधान

Next Article

Exit mobile version