पटना : अगस्त से पेपरलेस हो जायेगा ईपीएफओ

पटना : कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ) का क्षेत्रीय कार्यालय 15 अगस्त से पूरी तरह पेपरलेस हो जायेगा. इससे संगठन के सदस्यों को पूरी तरह कागजात से छूटकारा तो मिलेगा ही साथ ही काम में पूरी तरह पारदर्शिता आ जायेगी. इसके लिए कार्यालय ने कई तकनीकी और प्रशासनिक बदलाव भी किये हैं, ताकि लक्ष्य को […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 14, 2018 5:43 AM
पटना : कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ) का क्षेत्रीय कार्यालय 15 अगस्त से पूरी तरह पेपरलेस हो जायेगा. इससे संगठन के सदस्यों को पूरी तरह कागजात से छूटकारा तो मिलेगा ही साथ ही काम में पूरी तरह पारदर्शिता आ जायेगी.
इसके लिए कार्यालय ने कई तकनीकी और प्रशासनिक बदलाव भी किये हैं, ताकि लक्ष्य को समय से प्राप्त किया जा सके. जानकारी के अनुसार भविष्य निधि मुख्यालय ने अगले दो महीने में सदस्यों के अधिक से अधिक आधार डाटा को सत्यापित करने के निर्देश दिये हैं, ताकि सदस्यों से आधार आधारित ऑनलाइन दावा प्रपत्र मंगाया जा सके. इसके साथ ही स्थापनाओं को निर्देश-दिशा गया है कि वे अपने सदस्यों के ऑनलाइन दावा प्राप्ति एवं प्रेषण पर जोर दें.
बदलाव के क्रम में अतिरिक्त कार्यालय के प्रशासनिक कार्यों को करने के लिए ई -ऑफिस सॉफ्टवेयर लागू किया जा रहा है ताकि कार्यालय के कार्यों को उस सॉफ्टवेयर के माध्यम से किया जा सके. क्षेत्रीय भविष्य निधि आयुक्त एसके झा ने बताया कि इस दिशा में सकारात्मक कदम उठाये जा रहे हैं और लक्ष्य को निर्धारित अवधि के अंदर पूरा करने का प्रयास भी किया जा रहा है.

Next Article

Exit mobile version