रामकृष्णा नगर से मित्तन चौक तक चलेंगे ऑटो

पटना : रामकृष्णा नगर से मित्तनचौक तक ऑटो सेवा दुबारा शुरू होगी. वर्ष 2007 में इस रूट में कुछ दिनों तक ऑटो दौड़ी थी. लेकिन यात्रियों की कमी की वजह से दो-तीन महीने के भीतर ही यह सेवा बंद हो गयी. दुबारा जल्द ही यह सेवा शुरू होने जा रही है. प्रगतिशील ऑटो यूनियन के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 13, 2018 8:48 AM
पटना : रामकृष्णा नगर से मित्तनचौक तक ऑटो सेवा दुबारा शुरू होगी. वर्ष 2007 में इस रूट में कुछ दिनों तक ऑटो दौड़ी थी. लेकिन यात्रियों की कमी की वजह से दो-तीन महीने के भीतर ही यह सेवा बंद हो गयी. दुबारा जल्द ही यह सेवा शुरू होने जा रही है. प्रगतिशील ऑटो यूनियन के महासचिव नथुनी साव ने बताया कि इस संदर्भ में पिछले सप्ताह क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकार में आवेदन दिया गया है. प्रमंडलीय आयुक्त से भी ऑटो चालक मिले हैं और उन्होंने आम लोगों को होने वाली सुविधा के मद्देनजर इसकी मौखिक सहमति भी दे दी है.
जल्द ही औपचारिक स्वीकृति भी मिल जायेगी. अगले माह से इस सेवा के शुरू होने की संभावना है. सेवा की शुरुआत में इस रूट में 2007 का ऑटो किराया दर ही प्रस्तावित किया गया है. ऑटो का आवागमन सामान्य हो जाने के बाद ही किराया बढ़ाने पर विचार किया जायेगा.
मिलेगा सस्ता पब्लिक ट्रांसपोर्ट : रामकृष्णा नगर से मित्तनचौक की दूरी लगभग 5 किमी है. इस लंबे रूट में आना जाना न केवल परेशानी भरा बल्कि खर्चीला भी रहा है. ऑटो के आने जाने से यह सस्ता हो जायेगा इससे रामकृष्णा नगर के साथ शेखपुरा, पीपरा, रानीचक, डोमनाचक, भोगीपुर और मित्तनचौक को फायदा होगा.

Next Article

Exit mobile version