वायरल हुए दारोगा परीक्षा के पेपर मामले की होगी जांच

अब तक नौ लोग किये गये गिरफ्तार पटना : दारोगा बहाली की लिखित परीक्षा 11 फरवरी को संपन्न हो गयी. इस दौरान आरा समेत कुछ अन्य स्थानों पर वाह्टस एप पर प्रश्न-पत्र वायरल होने के मामले की जांच होगी. हालांकि अभी तक हुए मामले की जांच में यह स्पष्ट हुआ है कि प्रश्न-पत्र वायरल बंटने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 13, 2018 8:46 AM
अब तक नौ लोग किये गये गिरफ्तार
पटना : दारोगा बहाली की लिखित परीक्षा 11 फरवरी को संपन्न हो गयी. इस दौरान आरा समेत कुछ अन्य स्थानों पर वाह्टस एप पर प्रश्न-पत्र वायरल होने के मामले की जांच होगी. हालांकि अभी तक हुए मामले की जांच में यह स्पष्ट हुआ है कि प्रश्न-पत्र वायरल बंटने के बाद हुआ है और परीक्षा के अंत में इसे किसी ने वाट्सएप पर भेजा है. फिर भी इस मामले की गंभीरता से जांच की जायेगी.
एडीजी (मुख्यालय) एसके सिंघल ने कहा कि प्रश्न-पत्र लीक होने से जुड़े मामले की जांच का आदेश दिया गयाहै. यह वायरल कहां से हुआ है, इसकी समुचित जांच करने कर पूरी बात की गंभीरता से पड़ताल करने के लिए कहा गया है. ऐसे दारोगा बहाली के नौ अभ्यर्थियों को अलग-अलग सेंटरों से कदाचार या अन्य तरह से गड़बड़ी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है.
इसमें पटना से दो के अलावा मुजफ्फरपुर, सारण, दरभंगा, सहरसा, सुपौल, लखीसराय और शेखपुरा से एक-एक लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इन सभी को पूछताछ करने के बाद जेल भेज दिया गया है. गौरतलब है कि बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग द्वारा 1717 सब इंस्पेक्टरों (पुलिस अवर निरीक्षक) की प्रारंभिक परीक्षा रविवार को राज्यभर में कुल 708 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गयी. इस परीक्षा में करीब साढ़े चार लाख परीक्षार्थी शामिल हुए.

Next Article

Exit mobile version