39.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार : खुला प्लांट, 45 रुपये सस्ता हुआ एलपीजी सिलिंडर, कल से शहर में होगा वितरण

पटना : ट्रक ड्राइवर के कमी के कारण एलपीजी सिलिंडर का उठाव शनिवार और रविवार को नहीं हो पाया. इस कारण पटना जिले में एलपीजी सिलिंडर का वितरण नहीं हो पाया. मिली जानकारी के अनुसार शनिवार और रविवार को प्लांट खुला, लेकिन होली के छुट्टी के बाद ट्रक ड्राइवर के नहीं लौटने के कारण एलपीजी […]

पटना : ट्रक ड्राइवर के कमी के कारण एलपीजी सिलिंडर का उठाव शनिवार और रविवार को नहीं हो पाया. इस कारण पटना जिले में एलपीजी सिलिंडर का वितरण नहीं हो पाया. मिली जानकारी के अनुसार शनिवार और रविवार को प्लांट खुला, लेकिन होली के छुट्टी के बाद ट्रक ड्राइवर के नहीं लौटने के कारण एलपीजी सिलिंडर का उठाव नहीं हो सका.
सोमवार को देर रात तक सभी वितरक के पास सिलिंडर पहुंच जायेगा और मंगलवार से गैस सिलिंडर की सप्लाई सुचारु रूप से होने लगेगा. पटना शहर में आरा प्लांट से एलपीजी सिलिंडर की सप्लाई होती है. बिहार एलपीजी डिस्ट्रिब्यूटर एसोसिएशन के महासचिव डाॅ राम नरेश सिन्हा ने बताया कि आरा प्लांट से प्रति 120 ट्रक लोड होता है.
45 रुपये सस्ता हुआ एलपीजी सिलिंडर
सरकार ने एलपीजी सिलिंडर के दाम में कटौती की है. यह कटौती एक मार्च से ही प्रभावी हो चुकी है. बिना सब्सिडी वाला एलपीजी सिलिंडर पटना में 45 रुपये और सब्सिडी वाला 42 रुपये सस्ता हो गया है.
इंडियन आॅयल के अनुसार पटना में घरेलू प्रयोग वाला 14.2 किलोग्राम का बिना सब्सिडी वाला गैस सिलिंडर 770 रुपये में मिलेगा. सब्सिडी वाला एलपीजी सिलिंडर 317.76 की जगह 274.96 रुपये का मिलेगा. कॉमर्शियल प्रयोग वाला 19 किलोग्राम का सिलिंडर 77 रुपये सस्ता हुआ है. सिलिंडर सस्ता होने से ग्राहकों को राहत मिलेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें