बिहार : ….जब नीतीश ने बच्चे से कहा, बाबू! बड़ा होकर दहेज मत लेना

मोतिहारी (पूर्वी चंपारण) : समीक्षा यात्रा के दौरान पूर्वी चंपारण के तुरकौलिया पहुंचे सीएम नीतीश कुमार का भव्य स्वागत हुआ. इस दौरान तुरकौलिया का परशुरामपुर सेमरा टोले को दुल्हन की तरह सजाया गया था. हर दरवाजे पर रंगोली बनायी गयी थी. चारों तरफ उत्साह का माहौल था. बुधवार की सुबह 10:45 बजे सीएम नीतीश का […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 14, 2017 6:47 AM
मोतिहारी (पूर्वी चंपारण) : समीक्षा यात्रा के दौरान पूर्वी चंपारण के तुरकौलिया पहुंचे सीएम नीतीश कुमार का भव्य स्वागत हुआ. इस दौरान तुरकौलिया का परशुरामपुर सेमरा टोले को दुल्हन की तरह सजाया गया था. हर दरवाजे पर रंगोली बनायी गयी थी. चारों तरफ उत्साह का माहौल था.
बुधवार की सुबह 10:45 बजे सीएम नीतीश का काफिला परशुरामपुर सेमरा टोला पहुंचा. उन्होंने नल-जल योजना का उद्घाटन किया और हर घर तक स्वच्छ जल पहुंचाने के लिए बने वाटर टैंक के मोटर का शुभारंभ किया. इस मौके पर स्वच्छता, बाल विवाह व बिना दहेज की शादी करने का संदेश देते हुए झांकी बनायी गयी थी, जिसे सीएम ने देखा. इसी दौरान नुरेन अंसारी के दरवाजे पर रुककर उन्होंने झांकी में दूल्हे का वेश धारण किये बच्चे से कहा, बाबू कम उम्र में शादी नहीं करना, बड़ा होकर दहेज का विरोध जरूर करना.
सीएम ने पूछा, घर में बल्ब जल रहा है न
तुरकौलिया के परशुरामपुर सेमरा टोले के भ्रमण पर निकले नीतीश कुमार ने जफर अंसारी के दरवाजे पर रुक कर पूछा, घर में बिजली जल रही है न, जफर ने कहा, जी हुजूर. इस पर सीएम ने कहा, हमने आपलोगों से वादा किया था, मेरा निश्चय था कि हरेक घर बल्ब की रोशनी से जगमग हो.
यह कहते हुए सीएम आगे बढ़कर पूर्व सरपंच सूरत प्रसाद के दरवाजे पर रुक गये. यहां लोगों ने जम कर स्वागत किया. इस दौरान घर में बने दो शौचालय देख सीएम दंग रह गये.

Next Article

Exit mobile version