एलईडी लाइट से सालाना एक करोड़ की होगी बचत

पटना : दानापुर रेल मंडल के स्टेशनों पर लगाये गये बल्ब, पंखे हो और एसी, जिसमें अधिक बिजली की खपत होती है. इन स्टेशनों पर रेलवे एलईडी लाईट लगायेगी. साथ ही ट्यूब लाईट, पंखे और एसी को भी बदला जायेगा. दानापुर रेलमंडल क्षेत्र में ए-वन व ए श्रेणी के स्टेशनों पर एलईडी लगाने को लेकर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 13, 2017 8:01 AM
पटना : दानापुर रेल मंडल के स्टेशनों पर लगाये गये बल्ब, पंखे हो और एसी, जिसमें अधिक बिजली की खपत होती है. इन स्टेशनों पर रेलवे एलईडी लाईट लगायेगी. साथ ही ट्यूब लाईट, पंखे और एसी को भी बदला जायेगा. दानापुर रेलमंडल क्षेत्र में ए-वन व ए श्रेणी के स्टेशनों पर एलईडी लगाने को लेकर मंगलवार को डीआरएम रंजन प्रकाश ठाकुर ने एनर्जी एफिशिएंसी सर्विस लिमिटेड (ईईसएल) के साथ बिल्डिंग एनर्जी एफिशिएंसी प्रोजेक्ट इंप्लीमेंटेशन एग्रीमेंट के एकरारनामा पर हस्ताक्षर किया है. इस एकरारनामा के तहत मार्च 2018 तक योजना को पूरा किया जायेगा. इस योजना के पूरा होने के बाद दानापुर रेल मंडल प्रशासन सालाना एक करोड़ बिजली बिल की बचत करेगा.
ए-वन व ए श्रेणियों के स्टेशनों पर लगाये जायेंगे बल्ब : दानापुर रेल मंडल के ए-वन व ए श्रेणियों के स्टेशनों के सभी लाईट, पंखे, एसी लगाये जायेंगे, जो एनर्जी एफिशिएंसी एलईडी लाइट, एनर्जी एफिशिएंसी फैन, सुपर एफिशिएंसी एसी से बदला जायेगा. एजेंसी पांच वर्षों तक मेंटेनेंस करेगी.

Next Article

Exit mobile version