शुरू हो गया ऑटोमेशन सर्विलांस का प्रशिक्षण

पटना : सोमवार से पटना एयरपोर्ट पर ऑटोमेशन सर्विलांस का प्रशिक्षण शुरू हो गया. इसके लिए तीन सदस्यीय विशेषज्ञ दल पटना पहुंचा है, जिसमें दो कोलकाता एटीसी के अधिकारी और एक अहमदाबाद के विशेषज्ञ शामिल है. पहले दिन विशेषज्ञ दल ने पटना एयरपोर्ट के एटीसी विंग को दो घंटे का डिमोस्ट्रेशन दिखाया, जिसमें ऑटोमेशन सर्विलांस […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 12, 2017 8:03 AM
पटना : सोमवार से पटना एयरपोर्ट पर ऑटोमेशन सर्विलांस का प्रशिक्षण शुरू हो गया. इसके लिए तीन सदस्यीय विशेषज्ञ दल पटना पहुंचा है, जिसमें दो कोलकाता एटीसी के अधिकारी और एक अहमदाबाद के विशेषज्ञ शामिल है. पहले दिन विशेषज्ञ दल ने पटना एयरपोर्ट के एटीसी विंग को दो घंटे का डिमोस्ट्रेशन दिखाया, जिसमें ऑटोमेशन सर्विलांस के द्वारा विमानों का मूवमेंट नियंत्रण और लैंडिग व टेकऑफ का निर्देश देना शामिल था.
एजीएम एटीसी संतोष कुमार ने बताया कि यह प्रशिक्षण कार्यक्रम लगभग साढ़े तीन महीना चलेगा, जिसमें प्रथम सप्ताह और अंतिम सप्ताह में पूरी टीम एक साथ प्रशिक्षण देगी जबकि बीच के तीन महीने में हर विशेषज्ञ एक एक महीने का प्रशिक्षण देगा. प्रशिक्षण पूरा होने के बाद पटना एटीसी खुद ऑटोमेशन सर्विलांस का इस्तेमाल करने में सक्षम हो जायेगा.

Next Article

Exit mobile version