बिहार : 200 कार्टन हरियाणा की शराब बरामद, पांच धराये

पाटलिपुत्र इंडस्ट्रियल एरिया में पकड़ायी खेप पटना : पटना पुलिस ने एक बार फिर शराब की बड़ी खेप बरामद की है. इस बार पाटलिपुत्रा के इंडीस्ट्रीयल एरिया से शराब पकड़ी गयी है. हरियाणा से शराब लायी गयी थी. शराब के कार्टन को छुपाने के लिए कंटेनर के अंदर लोहे की चादर से एक बाक्स बनाया […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 8, 2017 8:03 AM
पाटलिपुत्र इंडस्ट्रियल एरिया में पकड़ायी खेप
पटना : पटना पुलिस ने एक बार फिर शराब की बड़ी खेप बरामद की है. इस बार पाटलिपुत्रा के इंडीस्ट्रीयल एरिया से शराब पकड़ी गयी है. हरियाणा से शराब लायी गयी थी. शराब के कार्टन को छुपाने के लिए कंटेनर के अंदर लोहे की चादर से एक बाक्स बनाया गया था, जिसे नट-बोल्ट लगाकर बाहर से कस दिया गया था. अंदर शराब के दो सौ कार्टन छुपा कर रखे गये थे. शराब को कंटेनर से उतार कर पिकअप वैन में रखा जा रहा था. इस दौरान पुलिस को भनक लग गयी.
पुलिस ने छापेमारी कर कंटेनर, पिकअप वैन और 200 कार्टन शराब के साथ पांच लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किये गये लोगों में जहानाबाद का राजकुमार शर्मा, वैशाली का रंजीत राम, संजीत कुमार कुर्जी चश्मा गली पटना, बाढ़ का मुकेश और राजस्थान का रहने वाला मग्गा राय शामिल हैं. पकड़ा गया मग्गा राय कंटेनर का ड्राइवर है. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है. गिरफ्तार किये गये लोगों को जेल भेज दिया है.
सप्लायर गैंग का मास्टरमाइंड है राजकुमार : शराब के साथ पकड़े गये इस गैंग का मास्टरमाइंड जहानाबाद का राजकुमार शर्मा है. पुलिस की पूछताछ में उसने बताया कि हरियाणा के कुछ व्यवसायियों से मिल कर उसने बिहार में शराब मंगाया था. अब यहां से कंटेनर से शराब उतारकर पिकअप वैन में रखकर किसी गोदाम में रखना था. फिर दो पहिया और चार पहिया वाहन से शराब की सप्लाई की जानी थी.
बारीकी से चेक करने पर बरामद हुई शराब
कंटेनर के पकड़े जाने के बाद पुलिस ने उसकी तलाशी ली तो अंदर से वह पूरी तरह से खाली दिखा. लेकिन जब अंदर की सतह को चेक किया गया और उसके नट-बोल्ट खोले गये तो शराब के कार्टन दिखे.
कंटेनर के पास एक पिकअप वैन को लाया गया था. शराब के कार्टन को कंटेनर से निकाल कर पिकअप वैन में लोड करने की तैयारी थी. तभी इसकी जानकारी एसएसपी मनु महाराज को लगी. फिर उन्होंने तुरंत थानेदार टीएन तिवारी को कार्रवाई करने का आदेश दिया.

Next Article

Exit mobile version