बिहार : तीस से पीपा पुल से कर सकेंगे गंगा पार

पटना सिटी : महात्मा गांधी सेतु के जीर्णोद्धार कार्य से लग रहे जाम से निबटने के लिए छोटे वाहन का परिचालन बाधारहित हो, इसके लिए गायघाट के समीप पीपा पुल बन कर तैयार हो गया है. 30 नवंबर से पीपा पुल पर वाहनों का परिचालन आरंभ होगा. दोनों तरफ करायी जा रही ईंट सोलिंग क […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 25, 2017 5:08 AM
पटना सिटी : महात्मा गांधी सेतु के जीर्णोद्धार कार्य से लग रहे जाम से निबटने के लिए छोटे वाहन का परिचालन बाधारहित हो, इसके लिए गायघाट के समीप पीपा पुल बन कर तैयार हो गया है. 30 नवंबर से पीपा पुल पर वाहनों का परिचालन आरंभ होगा.
दोनों तरफ करायी जा रही ईंट सोलिंग क कार्य भी लगभग पूरा हो गया है. हालांकि विभाग की ओर से हाजीपुर से पटना व पटना से हाजीपुर की ओर जाने के लिए दो पीपा पुल डाउन स्टीम में पूरब की तरफ बनाने की योजना बनायी गयी थी, लेकिन बीते समय में भी एक ही पीपा पुल से दोनों तरफ से पालियों में आवाजाही का कार्य कराया गया था. यह व्यवस्था इस बार भी रहेगी.
जहाज को ले खुलेगा पीपा : भारतीय अंतरदेर्शीय जलमार्ग प्राधिकरण के जहाज को पार कराने के लिए पीपा पुल खोला जायेगा. जहाज आने के दो घंटा पहले प्राधिकरण की ओर सूचना दी जायेगी. इसके बाद शेड के पास 40 फुट पीपा पुल खोल दिया जायेगा.

Next Article

Exit mobile version