पकड़ा गया दलाल, एक्स-रे के लेता था पैसे

पटना : पीएमसीएच में मरीजों को बिना लाइन लगे तुरंत एक्स-रे कराने का लालच देकर ठगी करने के आरोप में एक दलाल को अस्पताल प्रशासन ने रंगे हाथ पकड़ा है. यह दलाल सांठगांठ कर एक्स-रे कराता था, इसके बदले वह 50 से 100 रुपये वसूलता था. दरअसल मंगलवार को एक मरीज की सूचना पर अस्पताल […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 23, 2017 7:47 AM
पटना : पीएमसीएच में मरीजों को बिना लाइन लगे तुरंत एक्स-रे कराने का लालच देकर ठगी करने के आरोप में एक दलाल को अस्पताल प्रशासन ने रंगे हाथ पकड़ा है. यह दलाल सांठगांठ कर एक्स-रे कराता था, इसके बदले वह 50 से 100 रुपये वसूलता था. दरअसल मंगलवार को एक मरीज की सूचना पर अस्पताल के मुख्य आकस्मिक चिकित्सा अधिकारी डॉ अभिजीत सिंह मौके पर पहुंचे और रेडियोलॉजी विभाग से एक रोशन नाम के दलाल को रंगे हाथ पकड़ लिया. इसके बाद पीएमसीएच टीओपी पुलिस को भेज दिया जहां पुलिस ने पड़ताल कर पीरबहोर थाने को सौंप दिया.
तुरंत एक्स-रे कराने के एवज में लेता था पैसा: जानकारी के अनुसार तुरंत एक्स-रे कराने के नाम पर रोशन मरीजों से 50 से 100 रुपये तक वसूली करता था. वह एक्सरे कराने से लेकर रिपोर्ट देने तक में उसकी सेटिंग होती थी. तुरंत जांच कराने व रिपोर्ट लेने के एवज में मरीज पैसे भी दे देते थे.
वहीं पीएमसीएच के अधीक्षक डॉ दीपक टंडन ने कहा कि दलालों को पकड़ने के लिए विशेष मुहिम चलायी जा रही है. मरीजों को परेशानी नहीं हो इसको देखते हुए यह निर्णय लिया गया है. वहीं जो दलाल पकड़ा गया है उसे पुलिस के हवाले कर दिया गया है. पुलिस छानबीन के अनुसार नियमानुसार कार्रवाई करेगी.
कई दलाल हैं सक्रिय: पीएमसीएच के दवा काउंटर, ओपीडी, इमरजेंसी, रेडियोलॉजी विभाग में एक्स-रे, अल्ट्रासाउंड से लेकर इमरजेंसी के एमआरआई व सीटी स्कैन जांच सेंटर तक दलालों का कब्जा रहता है.
डॉ अभिजीत सिंह की देखरेख में पिछले एक साल के अंदर दर्जनों दवा दलाल पकड़े जा चुके हैं. हालांकि ये फिर से सक्रिय हो जाते हैं. दलालों को पकड़ने के लिए इमरजेंसी में सीसीटीवी कैमरे को चुस्त दुरुस्त किया गया है.

Next Article

Exit mobile version