बिहार : नीतीश कैबिनेट की सातवें वेतनमान के अनुरूप कर्मियों को आवास-परिवहन भत्ता देने पर मुहर

पटना :बिहार केमुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में आज हुई राज्य कैबिनेट की बैठक में 16 प्रस्तावों पर मुहर लगायी गयी. इन फैसलों में एक महत्वपूर्ण फैसला राज्यसरकार के कर्मियों एवंमंत्रियों के निजी कर्मियों से संबंधित है. राज्य कैबिनेट ने फैसला लिया किअब उन्हें चार श्रेणियों में आवास भत्ता दिया जायेगा. ये भत्ते चार प्रतिशत, […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 10, 2017 5:51 PM

पटना :बिहार केमुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में आज हुई राज्य कैबिनेट की बैठक में 16 प्रस्तावों पर मुहर लगायी गयी. इन फैसलों में एक महत्वपूर्ण फैसला राज्यसरकार के कर्मियों एवंमंत्रियों के निजी कर्मियों से संबंधित है. राज्य कैबिनेट ने फैसला लिया किअब उन्हें चार श्रेणियों में आवास भत्ता दिया जायेगा. ये भत्ते चार प्रतिशत, छह प्रतिशत, आठ प्रतिशत एवं 16 प्रतिशत श्रेणी में होंगे. अबतक आवास भत्ता तीन श्रेणियों मेंदिया जाता रहा है. इसके साथ ही राज्य कैबिनेट ने निर्णय लिया कि यात्रा भत्ता तीनस्लैबमें दिये जायेंगे, जो 1500 रुपये, तीन हजार रुपये एवं चार हजार रुपये में बंटे होंगे.

राज्यसरकारअपनेकर्मचारियोंको200से1000रुपयेकामेडिकलभत्तादेगी.राज्य कैबिनेट ने सातवें वेतनमान के तहत इन श्रेणियों में भत्ता देने का निर्णय लिया है. राज्य सरकार के कर्मचारियों के लिए यह नीतीश कुमार सरकार का दीवाली गिफ्ट है.


इस खबर का और विस्तार से पढ़ने के लिए इस लिंक को क्लिक करें

Next Article

Exit mobile version