रिटायर्ड प्रोफेसर की हत्या व डकैती की योजना बनाते छह गिरफ्तार, नौकरानी के जरिये घर की ली थी पूरी जानकारी

पटना : गर्दनीबाग थाने के चितकोहरा में स्थित इमारत विला अपार्टमेंट के फ्लैट में रिटायर्ड प्रोफेसर नुरुद्दीन अशरफ की हत्या कर डकैती की योजना बनाते छह अपराधियों को पटना पुलिस की टीम ने पकड़ा है. मामले का खुलासा उस समय हुआ, जब पटना पुलिस की टीम ने पांच अपराधियों सूरज कुमार (सरिस्ताबाद, गर्दनीबाग), सूर्यकांत (रघुनाथ […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 15, 2017 11:46 PM

पटना : गर्दनीबाग थाने के चितकोहरा में स्थित इमारत विला अपार्टमेंट के फ्लैट में रिटायर्ड प्रोफेसर नुरुद्दीन अशरफ की हत्या कर डकैती की योजना बनाते छह अपराधियों को पटना पुलिस की टीम ने पकड़ा है. मामले का खुलासा उस समय हुआ, जब पटना पुलिस की टीम ने पांच अपराधियों सूरज कुमार (सरिस्ताबाद, गर्दनीबाग), सूर्यकांत (रघुनाथ टोला, गर्दनीबाग), विजय कुमार (ब्रह्मपुर, फुलवारी), रंजीत कुमार (गर्दनीबाग, चितकोहरा), फुलेंद्र कुमार (गोनवा, नौबतपुर ) को गिरफ्तार कर लिया और नौकरानी शबनम खातून (गर्दनीबाग) को भी पकड़ा गया है. हालांकि, नौकरानी का पति मुन्ना उर्फ फैजान (छपरा का मूल निवासी) अब भी फरार है. इनके पास से दो पिस्टल, पांच कारतूस, रिंच, पिलास आदि बरामद किया गया है.

चाय की दुकान पर योजना बनाने के लिए जुटे थे अपराधी

बताया जाता है कि रंजीत ने अपने दोस्त सूरज, विजय, सूर्यकांत व फुलेंद्र को प्रोफेसर के संबंध में जानकारी दी, तो वे तैयार हो गये. इसके बाद वे लोग सभी चितकोहरा स्थित एक चाय दुकान में योजना बनाने के लिए जुटे. उन लोगों की बात को एक युवक ने सुन लिया और फिर एसएसपी मनु महाराज को फोन पर जानकारी दी. उसकी सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए सभी को पकड़ लिया गया. पूछताछ में पता चला कि ये लोग एक रिटायर्ड प्रोफेसर की हत्या कर उनके घर का सारा सामान लूटना चाहते थे.

नौकरानी ने दी थी घर की पूरी जानकारी

प्रोफेसर के घर डकैती और हत्या की इस बड़ी योजना के पीछे कोई और नहीं, बल्कि उनके ही बहन के घर काम करनेवाली नौकरानी का हाथ था. इस बात का खुलासा अपराधियों ने पूछताछ में किया है. नौकरानी शबनम खातून के पति मुन्ना ने प्रोफेसर के घर की सारी जानकारी रंजीत को दी थी. साथ ही बताया था कि यहां लूट के दौरान मोटी रकम और जेवरात मिलेंगे. अगर प्रोफेसर विरोध करेंगे, तो हत्या कर दी जायेगी. प्रोफेसर के घर के अंदर की सारी जानकारी शबनम खातून के माध्यम से उसके पति मुन्ना को मिली और मुन्ना ने यह जानकारी अपने दोस्त रंजीत के साथ शेयर की. शबनम खातून तीन साल पहले रिटायर्ड प्रोफेसर के घर पर नौकरानी का काम कर चुकी थी.

Next Article

Exit mobile version