34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Bihar TET Exam 2017 : 23 जुलाई को परीक्षा, अंडमान-निकोबार और जम्मू-कश्मीर से अभ्यर्थी होंगे शामिल

पटना : बिहार शिक्षक पात्रता परीक्षा देने के लिए देश के हर कोने के अभ्यर्थी इंतजार कर रहे हैं. तभी तो अंडमान-निकोबार के साथ जम्मू-कश्मीर तक के अभ्यर्थी टीइटी परीक्षा में शामिल होंगे. बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के पास जम्मू-कश्मीर से चार अभ्यर्थियों ने टीइटी के लिए आॅनलाइन आवेदन भरा है. वहीं अंडमान-निकोबार से एक, […]

पटना : बिहार शिक्षक पात्रता परीक्षा देने के लिए देश के हर कोने के अभ्यर्थी इंतजार कर रहे हैं. तभी तो अंडमान-निकोबार के साथ जम्मू-कश्मीर तक के अभ्यर्थी टीइटी परीक्षा में शामिल होंगे. बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के पास जम्मू-कश्मीर से चार अभ्यर्थियों ने टीइटी के लिए आॅनलाइन आवेदन भरा है. वहीं अंडमान-निकोबार से एक, आंध्र प्रदेश से 14, अरुणाचल प्रदेश से दो और 11 अभ्यर्थियों ने असम राज्य से टीइटी के लिए ऑनलाइन आवेदन भरा है.

पहली बार 2011 में ली गयी थी परीक्षा
छह वर्षों के बाद दूसरी बार टीइटी 2017 ली जा रही है. पहली बार 2011 में ली गयी थी. इस बार टीइटी में दो लाख 43 हजार 459 परीक्षार्थियों ने आवेदन दिया है.

23 जुलाई को परीक्षा, बनाये गये 348 परीक्षा केंद्र
टीइटी परीक्षा के लिए प्रदेश भर में 248 परीक्षा केंद्र बनाये गये हैं. 23 जुलाई को प्रदेश भर में परीक्षा आयोजित की जायेगी. प्रथम पेपर वर्ग एक से पांचवी तक की परीक्षा में 50 हजार 950 परीक्षार्थी और पेपर सेकेंड में वर्ग छह से आठवीं तक की परीक्षा में एक लाख 92 हजार 509 परीक्षार्थी शामिल होंगे. प्रथम पेपर सुबह 10 बजे से 12:30 बजे तक और द्वितीय पेपर 2 बजे से 4:30 बजे तक आयोजित किया जायेगा.

पटना मेें 30 केंद्राें पर होगी परीक्षा
पटना जिले में 30 परीक्षा केंद्र बनाये गये हैं. पटना जिले में 15,555 परीक्षार्थी शामिल होंगे. प्रथम पेपर में 2446 परीक्षार्थी और द्वितीय पेपर में 13,109 परीक्षार्थी शामिल होंगे. समिति के अनुसार जो अभ्यर्थी फोटो, हस्ताक्षर और विषय में सुधार करना चाहते थे, उन्हें अंतिम मौका दो जुलाई तक दिया गया था. अब सुधार का मौका नहीं दिया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें