1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. 10 year old sarim khan solves the questions of jee main and advanced level physics super 30 anand kumar shares video goes viral skt

10 साल का सरीम खान करता है जेईई मेन और एडवांस लेवल वाले फिजिक्स के सवालों को हल, आनंद कुमार ने शेयर किया वीडियो...

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सरीम खान
सरीम खान
Social media

उत्तर प्रदेश के 10 साल के बालक सरीम खान आजकल बेहद चर्चे में हैं. यूपी के औराही गांव निवासी सरीम में फिजिक्स को समझने की अद्भूत क्षमता है.जिसके कारण वह यूपी के साथ ही बिहार में भी चर्चा में बना हुआ है. वह इस उम्र में ही देश के कठिन परीक्षा जेईई मेन और एडवांस के लेवल वाले फिजिक्स के सवालों को हल कर लेता है.

सुपर 30 के संस्थापक आनंद कुमार ने शेयर किया वीडियो

सोशल मीडिया पर सरीम खान की एक वीडियो तेजी से वायरल हो रही है. जिसमें वह एक पेशेवर शिक्षक की भांति ही फिजिक्स के सवालों को हल करता और पढ़ाता दिख रहा है. सरीम का यह वीडियो हाल ही में सुपर 30 के संस्थापक आनंद कुमार ने शेयर किया है जिसके बाद वे काफी चर्चा में हैं. वीडियो में सरीम बताता है कि वह पांचवी कक्षा का छात्र है और आनंद कुमार से काफी प्रभावित है. वह जेईई मेन और एडवांस के लेवल वाले फिजिक्स के सवालों को हल कर लेता है. वहीं 11वीं तक के गणित को भी वह हल कर पाने में सक्षम है.

फिजिक्स में नोबल प्राइज जीतना चाहता है सरीम

यह वीडियो जारी होने के बाद ही काफी तेजी से वायरल हुआ. जिसे 44 लाख से अधिक लोगों ने देख लिया है. जबकि हजारों लोगों ने इसे शेयर किया है. सरीम कहते हैं कि-मुझे चौथी क्लास से ही फिजिक्स से लगाव हो गया. उसके बाद किताबों को पढ़ना शुरू किया और सब समझ आने लगा. सरीम भारत के लिए फिजिक्स में नोबल प्राइज जीतना चाहता है.

सरीम का सोशल मीडिया पर भी अपना चैनल

सरीम का सोशल मीडिया पर एसके वंडर किड्स नाम से अपना चैनल भी है. जिसके जरिए वह अपनी प्रतिभा को सबके सामने रखता है.

Published by : Thakur Shaktilochan Shandilya

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें