1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. 10 member of solver gang arrested in upsessb tgt exam 2021 including women from bihar news skt

UPSESSB TGT Exam: यूपी में दूसरे की जगह परीक्षा देने गये बिहार के 10 सॉल्वर गिरफ्तार, गैंग में महिला भी शामिल

प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक परीक्षा 2021 (UPSESSB TGT Exam) में एक सॉल्वर गैंग का खुलासा हुआ है. उत्तर प्रदेश पुलिस ने इलाहाबाद के कीड़गंज में इसका खुलासा किया. दूसरे अभ्यर्थियों की जगह बैठकर परीक्षा देने वाले कुल 10 लोगों को पुलिस ने दबोचा है. ये सभी बिहार के निवासी हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बिहार के 10 सॉल्वर गिरफ्तार
बिहार के 10 सॉल्वर गिरफ्तार
प्रतिकात्मक फोटो, ट्वीटर

प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक परीक्षा 2021 (UPSESSB TGT Exam) में एक सॉल्वर गैंग का खुलासा हुआ है. उत्तर प्रदेश पुलिस ने इलाहाबाद के कीड़गंज में इसका खुलासा किया. दूसरे अभ्यर्थियों की जगह बैठकर परीक्षा देने वाले कुल 10 लोगों को पुलिस ने दबोचा है. ये सभी बिहार के निवासी हैं. पकड़े गये आरोपितों में महिला भी शामिल है.

टीजीटी 2021 परीक्षा में धांधली करने वाले सॉल्वर गैंग का खुलासा करने में कीड़गंज पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी. दूसरे अभ्यर्थियों की जगह बैठकर परीक्षा देने वाले इस सॉल्वर गैंग का खुलासा पुलिस ने पहले ही कर लिया. परीक्षा में बैठने की योजना इनकी धरी ही रह गयी. पकड़े गये सभी आरोपित बिहार के रहने वाले हैं. पुलिस ने इनके पास से इलेक्ट्रॉनिक सिम डिवाइस, ब्लूटूथ ईयर बड के साथ ही एडमिट कार्ड समेत कई अन्य दस्तावेज भी बरामद किये हैं .

हिंदुस्तान वेब पोर्टल के अनुसार, इस पूरे मामले का खुलासा तब हुआ जब शनिवार को एक अभ्यर्थी की जगह परीक्षा में बैठने बिहार का एक सेटर पहुंच गया. लेकिन मामला तब बिगड़ गया जब असली कंडिडेट भी सेंटर पर पहुंच गया. जिसके बाद दूसरे लड़के को पुलिस ने दबोच लिया. पूछताछ में पता चला कि लाखों रुपये लेकर पूरा गिरोह ही इसमें लिप्त है.

पुलिस को पता चला कि बिहार से पूरा गैंग यहां पहुंचा है. वहां से दूसरों की जगह परीक्षा दिलाने के लिए इन सॉल्वरों को लाया गया है. रविवार को नेता नगर पार्क के पास से अन्य 10 सॉल्वरों को भी दबोच लिया गया.

इनके पास से 14 जाली आधार कार्ड भी बरामद हुए हैं. पुलिस के पूछताछ में पता चला है कि ये सभी सभी बिहार के अलग-अलग जिलों के रहने वाले हैं. टीजीटी परीक्षा में अलग-अलग सेंटरों पर इन्हें दूसरे अभ्यर्थियों की जगह बतौर सॉल्वर बैठना था.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें