1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. nawada
  5. police caught six robbers who robbed the truck on the highway as an officer the gang was exposed in nawada gaya news skt

अफसर बन कर हाइवे पर ट्रक लूटने वाले छह लुटेरों को पुलिस ने दबोचा, नवादा में गिरोह का हुआ खुलासा

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
लुटेरों की जब्त स्कॉर्पियो
लुटेरों की जब्त स्कॉर्पियो
प्रभात खबर

नवादा जिले से होकर गुजरने वाले एनएच 31 पर ट्रक को लूटने की कोशिश में जुटे छह लुटेरों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. रजौली स्थित हाइवे पर रविवार की रात गश्ती में मुस्तैद पुलिस ने सभी को दबोच कर वाहन लुटेरा गिरोह का खुलासा किया. सभी लुटेरे गया और नालंदा जिले के रहनेवाले हैं, जो अफसर बन वाहनों को लूटते थे. गिरफ्तार लुटेरों से रजौली व मुफस्सिल थाना पुलिस पूछताछ में जुटी है. पुलिस को 10 दिन पूर्व मुफस्सिल थाना क्षेत्र स्थित एक जगह से लूटे गये लाखों के सरिया लदे ट्रक मामले में भी सुराग मिलने की उम्मीद है.

जानकारी के अनुसार, रविवार की रात गश्ती के दौरान पुलिस ने एक सफेद रंग की बीआर-02पीबी/3956 नंबर वाली स्कॉर्पियो पर सभी लुटेरों को देखा. इसके बाद लुटेरे रजौली हाइवे पर खड़े एक खाली ट्रक को लूटने की कोशिश करने लगे, तभी घेराबंदी कर पुलिस ने सभी को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार लुटेरों की जांच में रजौली के अलावा मुफस्सिल थाना पुलिस भी जुटी है. गिरफ्तार लुटेरों में गया जिले के अतरी थाना क्षेत्र के टेटुआंटांड़ निवासी मुकेश कुमार व संदीप सिंह, अतरी थाना क्षेत्र का ही दौलतपुर गुलाबी टोला निवासी शंकर कुमार, खिजरसराय थाना क्षेत्र का सरबहदा निवासी उज्ज्वल कुमार, सरबहदा ओपी का ही खुशिहालपुर निवासी विक्की भारती व नालंदा के खुदागंज थाना क्षेत्र स्थित वैरा निवासी नीतीश कुमार शामिल है.

बताया जाता है कि सभी लुटेरे स्कॉर्पियो में सवार थे. लुटेरों ने ट्रक को स्टार्ट करने का प्रयास किया, तो गश्ती पुलिस शक के आधार पर घेराबंदी कर जांच करने लगी. इसके बाद पता चला कि सभी ट्रक लुटेरे हैं. गौरतलब हो कि इसी तरह से स्कॉर्पियो में सवार अपराधियों ने 21 मई को मुफस्सिल थाना क्षेत्र स्थित गोड़धोबा गांव के समीप 22 लाख के सरिया लोडेड ट्रक को लूट लिया था. इस मामले में भी गिरफ्तार लुटेरों की संलिप्तता की जांच की जा रही है. ये अपराधी अफसर बन कर हाइवे पर वाहनों को लूटते हैं. इधर, मुफस्सिल थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर लाल बिहारी पासवान ने बताया कि इसको लेकर जांच की जा रही है.

मुफस्सिल थाना क्षेत्र में सरिया लदे ट्रक चालक के अनुसार, सभी लुटेरे अधिकारी बन कर ट्रकों को लूटने का काम करते थे. चकाचक स्कॉर्पियो में सवार छह लोगों की टीम हाइवे पर वाहनों को रोक कर उनके कागजात की जांच करने के नाम पर हथियार के बल पर लूटती है. ट्रक चालक को कागजात दिखाने के लिए साहब के पास जाने की बात कह चालक जैसे ही ट्रक से नीचे उतरता है कि ये लुटेरे ट्रक को लेकर फरार हो जाते थे. इधर, चालक को स्कॉर्पियो में बंधक बना कर उसे किसी सुनसान जगह पर छोड़ दिया जाता है. तमाम बिंदुओं के मद्देनजर पुलिस लुटेरों का इतिहास खंगालने में जुटी है. नवादा एनएच 31 पर पुलिस ने ट्रक लूटने वाले छह लुटेरों को दबोचा तथा Breaking News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें।

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें