1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. nawada
  5. old woman died due to cold in nawada daughter and daughter in law gave shoulder to the meaning two died in gopalganj many sick rdy

नवादा में ठंड से वृद्धा की मौत, बेटी और बहुओं ने अर्थी को दिया कंधा, गोपालगंज में दो की मौत कई बीमार

नवादा जिले में ठंड से एक बुजुर्ग महिला की मौत हो गयी है. वहीं, गोपालगंज में ठंड से दो लोगों की मौत हो गयी है. नवादा में बुजुर्ग महिला की मौत होने के बाद उनकी बहू एवं बेटी ने अर्थी को कंधा देकर बेटो का फर्जी निभाया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बेटी और बहुओं ने अर्थी को दिया कंधा
बेटी और बहुओं ने अर्थी को दिया कंधा
प्रभात खबर

नवादा जिले से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. अकबरपुर बिलया बुजुर्ग पंचायत की रीता देवी की 70 वर्षीया सास राजकुमारी देवी की मौत ठंड से होने पर उनकी बहू एवं बेटी ने अर्थी को कंधा देकर बेटो का फर्जी निभाया. यह एक अच्छी परंपरा की शुरुआत है. अब कोई बेटों को भरोसे कोई काम नहीं रोक सकता है. राजकुमारी देवी धर्म परायण महिला थी.

वे अपने पीछे चार पुत्र, एक पुत्री, चार पोते, एक नाती, सात पोती व दो नतनी से भरापूरा परिवार छोड़कर गयी. अचानक शनिवार को ठंड से उनकी तबीयत बिगड़ गयी. इलाज के लिए अकबरपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केद्र ले जाया गया. इस दौरान उनकी मौत हो गयी.

ठंड में हार्ट के मरीजों पर बढ़ा खतरा, दो की मौत

गोपालगंज में कड़ाके की ठंड हार्ट के मरीजों के लिए जानलेवा साबित हो रही है. पिछले 24 घंटे में हार्ट के शिकार दो मरीजों की मौत हो गयी. सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में जिनकी मौत हुई उनमें कुचायकोट थाने के बलथरी गांव के झूलन राय के पुत्र 54 वर्षीय शंभू राय तथा मांझा थाना क्षेत्र के डुमरिया गांव के रमजान मियां के पुत्र 65 वर्षीय शेर मोहम्मद शामिल हैं.

अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ एसके गुप्ता ने बताया कि तापमान में आयी गिरावट की वजह से हृदय और सांस के रोगियों की संख्या में वृद्धि हुई है. ऐसे मरीजों को इस मौसम में सावधानी बरतने की जरूरत है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें