1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. nawada
  5. group of elephant enters in rajauli nawada news today hathi in rajauli came from kodarma jharkhand skt

गुस्से में गजराज: झारखंड से भटक कर बिहार घुसे हाथियों ने मचाया आतंक, नवादा में जगकर रात काट रहे लोग

झारखंड में उत्पात मचाने के बाद हाथियों का झुंड अब नवादा में भी घुस गया है. बिहार-झारखंड के सीमावर्ती इलाका रजौली के कई घरों में खाने की तलाश कर रहे हाथियों ने उत्पात मचाया है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
प्रभात खबर.

नवादा: रजौली के जंगली इलाकों के पास हाथियों के उत्पात मचाने के बाद वन विभाग सक्रिय है. जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार को भी हाथियों के झुंड ने गांव से सटे जंगलों में उत्पात मचाया था. इसके पहले सीमावर्ती क्षेत्र झारखंड के कोडरमा जिले के कई घरों को क्षति पहुंचाया है. सूचना के बाद अधिकारी के द्वारा टायर जला कर और सायरन बजा कर हाथियों को भगाने की कोशिश की गयी थी, लेकिन वन विभाग को सफलता हाथ नहीं मिली.

गौरतलब है कि हाथियों के झुंड द्वारा तोड़फोड़ किये जाने के बाद से चितरकोली गांव के ग्रामीण काफी दहशत में हैं. उनको डर है कि आगे कहीं हाथियों का झुंड किसी ग्रामीण को ही न निशाना बना ले. इस डर से आसपास के कई गांवों के लोग रात भर जागने को मजबूर हैं. इसको लेकर अबतक वन विभाग की तरफ से स्थायी समाधान नहीं निकाला जा सका है.

हालांकि, वन विभाग की टीम लगा तार नजर बनाये हुए हैं. रेस्क्यू कर पुनः वापस भेजने की तैयारी में है. झारखंड की ओर से जंगल से भटक कर आये हाथियों के झुंड को वापस भेजने के लिए वन विभाग की टीम काफी मशक्कत कर रही है. शुक्रवार की रात को हाथियों के झुंड ने चितरकोली गांव के दर्जनों घरों, मुखिया द्वारा स्थापित पानी टावर एवं कुछ खेतों में लहलहाते फसल के साथ-साथ पौधों को भी नुकसान पहुंचाया.

ग्रामीणों में हाथियों द्वारा क्षति को लेकर दहशत व्याप्त है. लोग रात में जाग कर अपने घरों की रखवाली कर रहे हैं. गांवों में प्रवेश करने वाले हाथियों को हल्ला व आग जला कर भगाने की कोशिश कर रहे हैं. शनिवार की शाम को पश्चिम बंगाल के बांकुड़ा जिले से निजी रेस्क्यू टीम को बुलाया गया.

Published By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें