1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. nawada
  5. dozens of people deteriorated after consuming cold drinks and food at a wedding ceremony in nawada rdy

नवादा के एक शादी समारोह में कोल्डड्रिंक और भोजन खाने से दर्जनों लोगों की हालत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती

नवादा में करीब ढाई दर्जन लोगों की तबीयत अचानक बिगड़ गयी. इन सभी लोगों का कहना है कि एक शादी समारोह में कोल्डड्रिंक व भोजन खाने से बीमार पड़े है. बारात में आये लोगों को कोल्डड्रिंक और खाना खिलाने के बाद ही सभी लोगों की उल्टी शुरू हो गयी.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
अस्पताल में उपचार के दौरान जमीन पर लेटे बीमार बच्चे.
अस्पताल में उपचार के दौरान जमीन पर लेटे बीमार बच्चे.
प्रभात खबर

नवादा के एक शादी समारोह में आये लोगों की कोल्डड्रिंक व भोजन खाने से अचानक हालत खराब होने लगी. इसके चपेट में आने से बच्चों सहित ढाई दर्जनों लोगों की हालत बिगड़ गयी. देखते ही देखते लोगों को उल्टी दस्त होनी शुरू हो गई. आनन-फानन में परिजनों द्वारा कुछ को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. शनिवार की अहले सुबह पहुंचने पर परिजनों ने बताया कि एक भी बेड खाली नही था. हम लोगों अपने हालत बिगड़े बच्चों को जमीन पर ही लेटा कर इलाज करना पड़ा.

कुछ लोगों को उचित इलाज के लिए गया ले जाया गया

अस्पताल की अवव्यवस्था को देख कुछ लोगों को उचित इलाज के लिए गया लेते चले गए. बताया जाता है कि हिसुआ थाना क्षेत्र के अरियन गांव के पिंटू सिंह के यहां बरात आयी थी. गया जिले के मालती दरियापुर से बरात आने के बाद बरातियों के स्वागत के लिए कोल्डड्रिंक दिया गया. उसके बाद खाना खिलाया गया. खाना खाने के बाद करीब दर्जनों लोगों को उल्टी दस्त होनी शुरू हो गयी.

कइयों की हालत गभीर

बरात में आये परिजनों के द्वारा आनन-फानन में सदर अस्पताल में करीब दो बजे रात में लेकर पहुंचा. यहां बेड खाली नहीं रहने पर जमीन पर ही लेटा कर इलाज करना पड़ा. परिजन मंटू सिंह ने बताया कि जहरीला भोजन खाने से कुछ बच्चों गोपाल, राधिका, मनीष, सोनू की स्थिति ज्यादा खराब रहने की वजह से बेड की कमी के कारण जमीन पर ही लेटा कर इलाज कराया. कुछ को बारात से सीधे गया लेते गया.

अस्पताल की व्यवस्था देख परिजन भड़के

जानकारी के अनुसार बारात में कोलड्रिंक पिलाया गया. इसके बाद सभी बारातियों को खाना खिलाया गया. खाना खाने के कुछ ही देर बाद एक-एक कर लोगों की उल्टी होने लगी. देखते ही देखते करीब ढाई दर्जन से अधिक लोगों की उल्टी शुरू हो गयी. सभी लोगों को आनन-फानन में अस्पताल में भर्ती कराया गया. सभी लोगों का इलाज जारी है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें