1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. nawada
  5. date released for the third round of planning of the sixth phase know the schedule fixed here rdy

Bihar News: छठे चरण के तीसरे राउंड की नियोजन के लिए डेट जारी, यहां जानें तय किये गये शिड्यूल

Bihar News राज्य कार्यालय की ओर से जारी शिड्यूल के अनुसार नगर निकाय क्षेत्र में 14 दिसंबर से, प्रखंड नियोजन इकाई में 17 दिसंबर एवं पंचायत नियोजन इकाई में 22 दिसंबर से नियोजन की प्रक्रिया पूरी होनी है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
शिक्षक
शिक्षक
फाइल

Bihar News: नवादा. शिक्षक नियोजन प्रक्रिया के लिए डेट जारी होने के बाद अभ्यर्थियों में खुशी का माहौल दिख रहा है. पंचायत चुनाव के ठीक बाद नगर प्रारंभिक शिक्षक एवं पंचायत शिक्षक पद के लिए नियोजन की प्रक्रिया शुरू होगी. प्राथमिक और मध्य विद्यालयों में नियोजन के लिए क्लास पहली से पांचवीं कक्षा छठी से आठवीं तक शिक्षकों की बहाली होनी है. इसके पूर्व छठे चरण के लिए पहले राउंड और दूसरे राउंड की नियोजन प्रक्रिया जिले में पूरा की गयी है.

प्रक्रियाओं के बावजूद जिले की 13 पंचायत तथा वारिसलीगंज और नारदीगंज प्रखंड नियोजन इकाइयों में नियोजन की प्रक्रिया पूरी की जानी है. राज्य कार्यालय की ओर से जारी शिड्यूल के अनुसार नगर निकाय क्षेत्र में 14 दिसंबर से, प्रखंड नियोजन इकाई में 17 दिसंबर एवं पंचायत नियोजन इकाई में 22 दिसंबर से नियोजन की प्रक्रिया पूरी होनी है. अलग-अलग तिथियों में छठे चरण के तीसरे राउंड के लिए नियोजन की प्रक्रिया होगी.

कई नियोजन इकाइयों में कार्य लंबित

पहले राउंड में शिड्यूल जारी होने के बाद सही तरीके से काम पूरा नहीं करने वाले नियोजन इकाइयों में इस बार तीसरे राउंड के अंतर्गत नियोजन की प्रक्रिया पूरी की जानी है. इसके अलावा नियोजन इकाई की शिकायत मिलने पर कार्रवाई के बाद जिन नियोजन इकाइयों की काउंसेलिंग रद्द की गयी है. वहां भी तीसरे राउंड के तहत काउंसेलिंग करा कर नियोजन की प्रक्रिया पूरी होगी. जिले के विभिन्न प्रखंड की 13 पंचायतों में नियोजन का कार्य लंबित है. इसके अलावा वारिसलीगंज प्रखंड के पहली से पांचवीं तथा छठी से आठवीं क्लास के शिक्षकों का नियोजन तथा नारदीगंज प्रखंड में छठी से आठवीं क्लास के शिक्षक नियोजन की प्रक्रिया पूरी होनी है.

प्रखंड नियोजन इकाई की काउंसेलिंग

  • 17 दिसंबर- जिला मुख्यालय में सामाजिक विज्ञान में वर्ग 6 से 8 के लिए.

  • 18 दिसंबर-जिला मुख्यालय में गणित विज्ञान एवं भाषा विषय में वर्ग 6 से 8 के लिए.

  • 20 दिसंबर- जिला मुख्यालय में वर्ग एक से पांच के लिए.

  • पंचायत नियोजन इकाई

  • 22 दिसंबर- जिला मुख्यालय में वर्ग एक से पांच के लिए.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें