1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. nawada
  5. bihar news the young man had gone to deliver fruits caught the family members and got his daughter married reached the police station asj

Bihar News : फल पहुंचाने गया था युवक, घरवालों को पकड़कर करा दी बेटी से शादी, थाने पहुंचा पकड़ौआ विवाह का मामला

बिहार में एक बार फिर पकड़ौआ विवाह का मामला प्रकाश में आया है. ताजा मामला नवादा जिले का है. जानकारी के अनुसार मामला नवादा जिले के युवक को गया में बंधक बनाकर जबरन शादी करा देने का है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
फाइल

नवादा. बिहार में एक बार फिर पकड़ौआ विवाह का मामला प्रकाश में आया है. ताजा मामला नवादा जिले का है. जानकारी के अनुसार मामला नवादा जिले के युवक को गया में बंधक बनाकर जबरन शादी करा देने का है. पीड़ित युवक ने नगर थाना पहुंचकर इसके बारे में शिकायत दर्ज करायी है.

पीड़ित युवक गुड्डू कुमार मोहिउद्दीनपुर का रहनेवाला है. गुड्डू ने बताया कि वह पिछले दिन गया जिले के सरबहना गांव गया था. इस दौरान वहां के कुछ स्थानीय लोगों ने उसे वहां पकड़ कर शंभु प्रसाद की बेटी रानी कुमारी के साथ जबरन शादी करवा दी. विरोध करने पर उसे कमरे में बंद कर दिया गया. उसके साथ मारपीट भी की गयी. बाद में किसी तरह बहाना बनाकर वहां से भाग निकला.

गुड्डू ने बताया कि वह गुड्डू गुजरात के वापी स्थित एक निजी कंपनी में काम करता है. दिवाली के समय वह अपने मौसा के यहां दिल्ली गया था, जो कि वहां फल बेचने का काम करते हैं. युवक ने कहा कि मौसा के पास में ही लड़की का बहनोई भी फल बेचने का काम करता है, वहां उसकी उससे जान-पहचान हो गयी.

गुड्‍डू ने बताया कि इसी बीच छठ पूजा के लिए लड़की के बहनोई ने उससे सरबहना फल पहुंचाने का अनुरोध किया. जब वह फल लेकर वहां पहुंचा तो उसे बंधक बना लिया गया और उसकी जबरन शादी करा दी गई.

पुलिस के सामने दर्ज बयान में गुड्डू ने बताया कि एक सप्ताह पहले देर रात दो बजे चेहरा ढंके कुछ लोग उसके कमरे पास पहुंचे और उसे उठाकर दूसरे कमरे में ले गये. वहां जबरन उसकी शादी करवा दी. उन्होंने लड़की के साथ रहने का दबाव बनाया है, जो उसे नामंजूर था. अतः युवक ने मामले को लेकर नगर थाना पहुंच शिकायत दर्ज़ कराकर न्याय की गुहार लगायी है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें