1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. nawada
  5. bihar assembly chunwa 2020 nomination of three candidates from nawada and one nomination from rajauli canceled asj

Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020 : नवादा से तीन व रजौली से एक उम्मीदवार का नामांकन रद्द

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बिहार चुनाव
बिहार चुनाव

नवादा नगर/रजौली : नवादा विधानसभा क्षेत्र से नामांकन का पर्चा दाखिल करने वाले कुल 18 प्रत्याशियों में से तीन प्रत्याशी का नामांकन रद्द कर दिया गया है. जानकारी के अनुसार, लोक शक्ति पार्टी के श्याम श्यामल, निर्दलीय उमेश चौधरी व चुनचुन कुमार का नामांकन पत्र गलत भरे होने के कारण इनके नामांकन को रद्द किया गया है. देर शाम निर्वाची पदाधिकारी के द्वारा आयोग को यह रिपोर्ट भेज दी गयी है.

रजौल विधानसभा सीट के कुल 23 प्रत्याशियों ने गुरुवार तक नामांकन दाखिल किया था. शुक्रवार को विधानसभा रजौली के निर्वाची पदाधिकारी सह एसडीओ चंद्रशेखर आजाद की मौजूदगी में प्रेक्षकों ने नामांकन पत्रों की स्क्रूटनी (संवीक्षा) की.

इस क्रम में जनतांत्रिक विकास पार्टी की प्रत्याशी साबो देवी जो रोह थाना क्षेत्र के समरी गढ़ पंचायत के रुस्तमपुर गांव की निवासी हैं. उनके कागजात पूरी नहीं रहने एवं नामांकन पत्र रद्द कर दिया गया.

एसडीओ ने बताया कि उनके द्वारा नामांकन के दौरान शपथ पत्र नहीं दिया गया था और ना ही उनके द्वारा नामांकन पत्र को सही ढंग से भरा गया था. नामांकन पत्र में बहुत सारी त्रुटियां थी. प्रत्याशी साबो देवी गोविंदपुर विधानसभा क्षेत्र कि मतदाता है.

उन्हें नामांकन के बाद नोटिस देकर बताया गया था कि स्क्रूटनी के दिन 3:00 बजे तक प्रमाणित मतदाता सूची की प्रतिलिपि जमा करने का निर्देश दिया गया था. जो की इनके द्वारा जमा नहीं कराया गया.जिसके कारण उनके नामांकन रद्द कर दिया गया है. बाकी 22 प्रत्याशियों के नामांकन स्क्रूटनी कर स्वीकार कर लिया गया है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें