1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. nawada
  5. arrested cyber criminal due to 10 lakh rupees from uttar pradesh in sono bihar asj

उत्तर प्रदेश से 10 लाख रुपये उड़ाने वाला साइबर अपराधी सोनो से हुआ गिरफ्तार

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Cyber Crime
Cyber Crime
Social Media

झाझा : उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में साइबर अपराध के एक मामले में बुधवार को जमुई जिला के सोनो थाना क्षेत्र के असहना गांव से पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया है. पुलिस उप महानिरीक्षक मनु महाराज के निर्देशानुसार पुलिस ने बुधवार सोनो थाना क्षेत्र के असहना निवासी बृजनंदन सिंह के पुत्र रूपेश कुमार को साइबर ठगी मामले में गिरफ्तार किया है.

इस बाबत जानकारी देते हुए एसडीपीओ सतीशचंद्र मिश्रा ने बताया कि 23 सितंबर 2020 को उत्तर प्रदेश के प्रयागराज निवासी एक व्यक्ति से साइबर अपराधियों के द्वारा ₹10 लाख रुपया की ठगी की थी. जांच के क्रम में पता चला कि ठगी की राशि का अधिकतर पैसा असहना गांव निवासी रुपेश कुमार और राजेश कुमार के बैंक ऑफ बड़ौदा शाखा के खाता में ट्रांसफर किया गया है.

इसके बाद ठगी की राशि को अलग-अलग बैंक के खाता में ट्रांसफर किया गया. जिसमें रूपेश कुमार सिंह चकाई स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के शाखा में भी उक्त राशि को ट्रांसफर किया गया है. उक्त पैसा को चकाई बाजार के एटीएम से कई बार निकासी की गयी है.

उन्होंने बताया कि इसे लेकर उत्तर प्रदेश के प्रयागराज परिक्षेत्र के थाना साइबर क्राइम प्रभारी निरीक्षक राजीव कुमार तिवारी ने मुंगेर डीआइजी को पत्र लिखकर यथोचित अनुसंधान कर अग्रेत्तर कार्रवाई की बात कहा था. जिसे लेकर पुलिस टीम गठित कर छानबीन कर असहना गांव निवासी रुपेश कुमार को गिरफ्तार किया गया है.

उसके निशानदेही पर अन्य अपराधियों के गिरफ्तारी को लेकर पुलिस छापेमारी कर रही है. उन्होंने बताया कि छापेमारी टीम में थानाध्यक्ष श्रीकांत के अलावा सहायक अवर निरीक्षक रामप्रकाश राम,सीइएटी पदाधिकारी सहित कई पुलिस जवान शामिल थे.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें