1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. nawada
  5. administration of responsibility to keep the district corona free

जिले को कोरोना मुक्त रखना प्रशासन की जिम्मेदारी, डीएम ने कहा...

By Radheshyam Kushwaha
Updated Date
Prabhat Khabar Digital Desk

नवादा. बिहार के नवादा जिले की लगभग 30 लाख की आबादी की सुरक्षा सबके लिये प्राथमिकता है. कोरोना वायरस की महामारी से लड़ने में जरूरी एहतियात को सख्ती से लागू करें. नवादा जिले के डीएम यशपाल मीणा ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के माध्यम से कोरोना वायरस से सुरक्षा से संबंधित समीक्षा बैठक में कही. डीएम ने जिले के सभी प्रखंडों के अधिकारियों से कोरोना वायरस से संबंधित प्रचार-प्रसार व लोगों को जागरूक करने संबंधी विषयों पर गहन चर्चा की. डीएम ने प्रखंड स्तर के अधिकारियों को लगातार क्षेत्र का भ्रमण करते हुए वहां की स्थितियों का जायजा लेने का निर्देश दिया. बीडीओ, प्रखंड चिकित्सा पदाधिकारी, बीसीएम आदि से पंचायतों में भ्रमण के बारे में जानकारी ली गयी.

उन्होंने संबंधित पदाधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि कोरोना वायरस से सुरक्षा के लिये पीआरएस व आवास सहायक आदि के साथ में क्षेत्र का भ्रमण करेंगे. और स्थिति से अवगत कराते रहेंगे. डीएम ने सभी बीसीएम को निर्देश दिया कि सर्वे एवं उधार लिस्ट 31 मार्च 2020 तक हर हाल में अपडेट करें एवं सभी प्रखंड पदाधिकारी को निर्देश दिया कि सर्वे एवं अधार लिस्ट 31 मार्च 2020 तक हर हाल में अपडेट करें एवं सभी प्रखंड पदाधिकारी को निर्देश दिया गया कि पंचायत एवं वार्ड स्तर पर कैस कुक अपडेट करा लें. मार्च क्लोजिंग के पहले सभी बकाये कामों को पूरा करने का भी निर्देश दिया गया.

कोरोना के दूसरे स्टेज में वचाव जरूरी

जिले में कोरोना वायरस का प्रथम लेवल पार हो चुका है. अभी दूसरे लेवल प हम चल रहे है. तथा तीसरे लेवल तक पहुंचने के पहले अभी 10 दिनों तक पूरी सतर्कता बरतनी है. उन्होंने सभी प्रखंड के पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि ट्रांसपोटर्स, वाहन मालिक व वाहन चालक अपने वाहन में लगातार सैनिटाइजर का उपयोग करें एवं वाहन की साफ-सफाई का ख्याल रखें. इसके लिये जरूरी जांच करते रहें. डीएम ने वाहन को सैनिटाइज करने के लिये देशी तरीकों का भी प्रयोग करने को कहा है. उन्होंने संबंधित पदाधिकारी को सख्त निर्देश दिया कि जिले में कहीं भी कोचिंग और स्कूल जैसी कोई भी संस्थान खुली पायी गयी तो उन पर एफआईआर दर्ज कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें