गया आ रही ट्रेन को चालक ने किया शंट

कुव्यवस्था. लेट होने से नवादा स्टेशन पर हंगामा मालगाड़ी को तरजीह देने पर बिगड़ी बात नवादा कार्यालय : नवादा रेलवे स्टेशन पर गुरुवार की शाम 53615 अप जमालपुर-गया फास्ट पैसेंजर ट्रेन के यात्रियों ने हंगामा किया. ट्रेन की लेत-लतीफी को लेकर लोगों का गुस्सा उफान पर था. लोगों का आरोप था कि कुछ दिनों से […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 28, 2017 5:36 AM

कुव्यवस्था. लेट होने से नवादा स्टेशन पर हंगामा

मालगाड़ी को तरजीह देने पर बिगड़ी बात
नवादा कार्यालय : नवादा रेलवे स्टेशन पर गुरुवार की शाम 53615 अप जमालपुर-गया फास्ट पैसेंजर ट्रेन के यात्रियों ने हंगामा किया. ट्रेन की लेत-लतीफी को लेकर लोगों का गुस्सा उफान पर था. लोगों का आरोप था कि कुछ दिनों से किउल-गया रेलखंड पर यात्री सुविधाओं को दरकिनार कर पैसेंजर ट्रेनों से ज्यादा मालगाड़ी के परिचालन को तरजीह दी जा रही है. इससे सभी सवारी गाड़ियां विलंब से चल रही हैं. जानकारी के अनुसार, बाढ़ थर्मल पावर में कोयला आपूर्ति करने के लिए मालगाड़ी को इसी रेलखंड से गुजारा जा रहा है. इन गाड़ियों के गुजरने के दौरान सवारी गाड़ी को शंट करके स्टेशन पर रोक दिया जाता है.
गुरुवार को गया-जमालपुर फास्ट पैसेंजर 5 घंटे 22 मिनट के विलंब से शाम पांच बज कर पांच मिनट पर नवादा स्टेशन पहुंची. गया की तरफ से आ रही मालगाडी को गुजारने के लिए सवारी गाड़ी को नवादा स्टेशन पर लगभग एक घंटे तक रोके रखा गया. करीब छह बज कर पांच मिनट पर ट्रेन को सिग्नल मिला. लेकिन, चालक दल ने ट्रेन को गंतव्य स्थल पर ले जाने से इनकार कर दिया. लोकोमोटिव पायलट विजय कुमार द्वितीय व सहायक लोकोमोटिव पायलट प्रफुल्ल कुमार पैसेंजर ट्रेन को शंट कर मालगाड़ी को तरजीह दिये जाने पर खासा नाराज दिख रहे थे. साथ ही उनकी ड्यूटी का समय भी पूरा हो गया था. लगभग 35 मिनट के बाद शाम छह बज कर 41 मिनट पर ट्रेन गया के लिए छूट सकी. स्टेशन प्रबंधक द्वितीय एस के चौधरी ने बताया कि कंट्रोल के द्वारा ही गाड़ियों के परिचालन का काम किया जाता है . इसमें उनकी भूमिका कम होती है. निर्धारित क्रम के अनुसार ही ट्रेनों को तरजीह दी जाती है.

Next Article

Exit mobile version