1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. nalanda
  5. strictness on liquor in bihar so mafia started illegal cultivation of opium in nalanda asj

बिहार में शराब पर हुई सख्ती, तो माफियाओं ने नालंदा में शुरू कर दी अफीम की अवैध खेती

शराब के धंधे से जुड़े लोग अब धीरे-धीरे दूसरे कारोबार की ओर जा रहे हैं. शराब का अवैध कारोबार मुश्किल होता देख नालंदा में कुछ लोग अवैध कमाई के लिए गांजा और अफीम को जरिया बना रहे हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
अफीम की खेती
अफीम की खेती
फाइल

नालंदा. बिहार में शराबबंदी कानून को सख्ती से लागू कराने के लिए हर संभव कोशिश की जा रही रही है. शराब के धंधे से जुड़े लोग अब धीरे-धीरे दूसरे कारोबार की ओर जा रहे हैं. शराब का अवैध कारोबार मुश्किल होता देख नालंदा में कुछ लोग अवैध कमाई के लिए गांजा और अफीम को जरिया बना रहे हैं.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिले नालंदा में ही बड़े पैमाने पर अवैध रूप से अफीम की खेती की सूचना मिली है. गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने छबीलापुर थाना क्षेत्र में छापेमारी की और करीब 12 कट्ठा जमीन में लगायी गयी अफीम की फसल को नष्ट कर दिया है.

पुलिस ने जमीन मालिक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की तैयारी शुरू कर दी है. पूरे मामले पर छबीलापुर थानाध्यक्ष ने बताया कि वरीय अधिकारियों को मिली सूचना के आधार पर डीएसपी और दंडाधिकारी के नेतृत्व में टीम गठित कर छापेमारी की गयी.

पोस्ता दाना के पौधों से अफीम बनाने का काम किया जा रहा था. जिन 10 लोगों की जमीन पर अफीम की खेती की जा रही थी, उनकी पहचान कर उनके खिलाफ केस दर्ज किया जाएगा. वैसे समाचार लिखे जाने तक किसी थाने में कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें